राजनीति

मोदी को डंडे मारेंगे’ वाले राहुल गांधी के बयान का जिक्र करते ही हर्षवर्धन की तरफ दौड़ पड़े कांग्रेसी सांसद

नई दिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिल्ली की चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर 'डंडा अटैक' पर संसद में शुक्रवार को भी संग्राम जारी रहा। गुरुवार को खुद पीएम मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर इस बयान को लेकर तंज कसा था, तो शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने एक सवाल का जवाब देने के दौरान राहुल की अलोचना कर दी। हर्षवर्धन के इस बयान से कांग्रेस के सांसद इस कदर उत्तेजित हो गए कि वे हर्षवर्धन की सीट की ओर बढ़ गए। विपक्षी सांसदों ने केंद्रीय मंत्री को घेर लिया। हंगामे के कारण स्पीकर ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। बीजेपी ने विपक्षी सांसदों के इस व्यवहार को गुंडागर्दी कारर दिया और आरोप लगाया कि राहुल गांधी के इशारे पर हर्षवर्धन के साथ हाथापाई की कोशिश की गई।

 

…और हर्षवर्धन की तरफ दौड़ पड़े कांग्रेस सांसद

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद परिसर में मीडियाकर्मियों से कहा कि सदन में कांग्रेसी सांसदों का रवैया गुंडागर्दी का था। जोशी ने कहा, 'राहुल गांधी के उकसाने पर वे डंडे का रास्ता अपना रहे थे। यह डॉक्टर हर्षवर्धन के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश थी। यह कांग्रेस की निराशा और गुंडागर्दी को दिखाता है।' वहीं, बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि कांग्रेस सांसद का रवैया लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंंने कहा, 'केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन राहुल गांधी का बयान पढ़ रहे थे, उसी समय कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर उनकी तरफ बढ़े। यह देश के लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण दिन है।'

 

हर्षवर्धन ने ऐसा क्या कहा कि कांग्रेसी हो गए आगबबूला

दरअसल, हर्षवर्धन जब राहुल गांधी के सवाल का जवाब देने उठे तो उन्होंने अपने वक्तव्य की शुरुआत इस तरह से की। उन्होंने कहा, 'राहुल गांधीजी के सवाल का जवाब देने से पहले मैं उनकी अभद्र भाषा की निंदा करना चाहता हूं जिसका इस्तेमाल उन्होंने देश के प्रधानमंत्री के लिए किया।'इतना कहते ही कांग्रेस सांसदों ने शोर-शराबा शुरू कर दिया।

 

पूर्व प्रधानंत्री के पुत्र ने ऐसा कहा, हैरान हूं: हर्षवर्धन

हर्षवर्धन ने शोर-शराबे के बीच हर्षवर्धन ने राहुल का बयान पढ़ना जारी रखा। उन्होंने कहा, 'राहुलजी ने कहा कि छह महीने बाद इस देश का युवा नरेंद्र मोदी को डंडे मार-मारके देश के बाहर कर देंगे।' उन्होंने कहा कि आखिर जिस राहुल गांधी के पिता खुद प्रधानमंत्री रहे हों, वो किसी दूसरे प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग कैसे कर सकते हैं।

 

हर्षवर्धन ने कहा, 'मैं हैरान हूं कि राहुल गांधी के पिता भारत के प्रधानमंत्री थे और मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि राहुल ने प्रधानमंत्री के लिए डंडे मारकर देश से बाहर किए जाने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया।' उन्होंने आग्रह किया कि सदन में मौजूद सभी सदस्यों को एकमत से इसकी कड़ी निंदा करनी चाहिए। यही वह क्षण था जब कांग्रेस के सांसद बेहद उत्तेजित हो गए। कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन अपनी सीट पर उठकर हर्षवर्धन का विरोध करते दिखे। सांसदों का हंगामा नहीं रुका और वे वेल में आने लगे तो अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित करने की घोषणा कर दी।

 

हौज काजी की रैली में राहुल की अभद्र भाषा

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बुधवार को हौज काजी की अपनी रैली में प्रधानमंत्री के लिए बेहद अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। उन्होंने कहा, 'ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहे हैं, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। हिंदुस्तान के युवा इनको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता।'

 

प्रधानमंत्री ने भी दिया था जवाब

प्रधानमंत्री ने भी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलने के दौरान राहुल के इस बयान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह उन्होंने गालियां सुन-सुनके खुद को गाली प्रूफ बना चुके हैं, इसी तरह अब सूर्य नमस्कार के जरिए अपनी पीठ को डंडे की चोट बर्दाश्त करने को तैयार कर लेंगे। उन्होंने तंज कसते हुए इस बात के लिए राहुल का आभार जताया कि उन्होंने डंडे मारने से छह महीने पहले बता दिया, इससे उन्हें तैयारी करने का मौका मिल जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment