छत्तीसगढ़

धान खरीदी की तारीख बढ़ेगी या नहीं संशय

रायपुर
सरकार के एक मंत्री का पहले ही बयान आ चुका है कि धान खरीदी की तारीख नहीं बढ़ेगी। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राज्य सरकार से धान खरीदी की तारीख बढ़ाने की मांग कर दी है। उन्होने कहा कि बेमौसम बदली-बारिश से धान खरीदी प्रभावित रही। कई किसान अपनी उपज लेकर सहकारी सोसायटियों तक नहीं पहुंच पाए। ऐसे में उन्हें किसानों के धान की खरीदी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार किसानों की सरकार है। ऐसे में राज्य सरकार को जहां-जहां से शिकायत आ रही है, उसकी जानकारी लेते हुए धान खरीदी की तारीख बढ़ाने पर विचार करना चाहिए। वैसे भी धान खरीदी का समय बहुत कम बाकी है और कई किसान मौसम खराब होने के कारण अपनी उपज लेकर वहां तक नहीं पहुंच पाए हैं। कहीं-कहीं से धान खरीदी को लेकर शिकायतें भी सामने आ रही है।

दूसरी तरफ, भाजपा किसान मोर्चा ने धान खरीदी की तारीख आगे न बढ़ाने का कड़ा विरोध करते हुए धान खरीदी की तारीख 15 मार्च तक बढ़ाने की मांग की है। किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चन्द्राकर ने कहा है कि आगामी 7 फरवरी को भाजपा किसान मोर्चा इस निर्णय के खिलाफ धानखरीदी की समय सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदेशभर के सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन कर कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment