श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में भोजपुर का CRPF जवान शहीद

 भोजपुर 
देश की सुरक्षा में भोजपुर के एक और सपूत ने अपनी जान न्योछावर कर दी। बुधवार को श्रीनगर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद हो गया। दो आतंकियों को मार गिराने के बाद जवान वीरगति को प्राप्त हुआ। 

शहीद जवान स्वतंत्रता संग्राम के महनायक वीर बाकुंड़े बाबू कुंवर सिंह की धरती जगदीशपुर प्रखंड के देव टोला गांव निवासी और रिटायर दारोगा राधामोहन सिंह के पुत्र रमेश रंजन थे। गांव के सपूत की शहादत की खबर से जहां लोगों में गर्व है, वहीं एक बहादुर बेटे को खोने का गम भी है। दोपहर में बेटे की शहादत की खबर आते ही घर में कोहराम मच गया और महिलाएं बिलखने लगी। हालांकि शहीद के पिता ने कहा कि बेटे ने उसका सीना चौड़ा कर दिया। 

वहीं इस खबर से गांव में भी खलबली मच गयी। जैसे-जैसे सूचना मिलती गयी, वैसे-वैसे लोग शहीद के दरवाजे पर पहुंचते गये। बताया जा रहा है कि श्रीनगर-बारामुला हाईवे के लावेपोरा नारबल नाके पर बुधवार को सीआरपीएफ की 73 वीं बटालियन द्वारा चेकिंग की जा रही थी। तभी करीब साढ़े 11 बजे स्कूटी पर सवार तीन आतंकवादियों ने अचानक सीआरपीएफ जवानों पर हमला बोल दिया। इसके बाद मुडभेड़ शुरू हो गयी। इस दौरान जवानों ने तीनों आतंकियों को गोली मार दी। इसमें दो तो मौके पर ही ढेर हो गये, जबकि एक ने बाद में दम तोड़ दिया। इस बीच आतंकियों की गोली से भोजपुर का सपूत भी शहीद हो गया।

रमेश की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा : CM नीतीश
जम्मू-कश्मीर के परिमपोरा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ में भोजपुर जिले के गोधना रोड निवासी सीआरपीएफ के वीर जवान रमेश रंजन के शहीद होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि वीर जवान की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा। वे इस घटना से काफी मर्माहत हैं। शहीद जवान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।  

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment