मनोरंजन

लोकसभा में रंजन चौधरी फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं

नई दिल्ली
बीजेपी के एक सदस्य द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से किए जाने पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पीएम के लिए एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल कर दिया, जिसे सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ गया। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन ने कहा कि स्वामी विवेकानंद आध्यात्मिक युग में रहते थे, जबकि हम भौतिक युग में हैं। उसके बाद के एक शब्द ने सदन में बवाल खड़ा कर दिया। इस दौरान उनकी बीजेपी के कुछ सदस्यों से नोकझोंक भी हुई।

दरअसल, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में हो रही चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस के चौधरी ने कहा कि मंगलवार को बीजेपी सदस्य सत्यपाल सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से की थी जिनका नाम नरेंद्र नाथ दत्त था। उन्होंने कहा कि कोई किसी की तुलना किसी से भी कर सकता है, उसका अधिकार है लेकिन नरेंद्र नाथ दत्त (स्वामी विवेकानंद) आध्यात्मिक युग में थे और योगी थे जबकि आज हम भौतिक युग में हैं।
चौधरी ने प्रधानमंत्री के लिए एक शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर बीजेपी सदस्यों ने आपत्ति जताई और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उसे कार्यवाही से हटाने का निर्देश दिया। हालांकि चौधरी अपनी बात दोहराते रहे और बाद में उन्होंने कहा कि हम सब भौतिक युग में रहते हैं। बीजेपी के निशिकांत दुबे एवं अन्य सदस्यों ने उनकी बात का विरोध किया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment