देश

J&K:जैश के लिए करते थे काम, 4 आतंकी अरेस्‍ट

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना और पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में जैश के एक बड़े टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ। खुफिया इनपुट्स में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने अवंतिपोरा में जैश के चार आतंकियों को अरेस्ट किया है। इन आतंकियों से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी कड़ी पूछताछ कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, राज्य पुलिस को सोमवार को पुलवामा के अवंतिपोरा में जैश के लिए काम करने वाले कुछ स्थानीय आतंकियों की जानकारी मिली थी। इसके बाद फोर्सेज के जॉइंट ऑपरेशन में अवंतिपोरा से 4 आतंकियों को अरेस्ट किया गया। इन सभी आतंकियों के पास से पुलिस को भारी मात्रा में संदिग्ध सामान मिला है।

पुलवामा में दर्ज किया गया मुकदमा
आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी इनसे कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि यह सभी आतंकी इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को स्थानीय स्तर पर मदद पहुंचा रहे थे। इस मामले में पुलवामा में एक मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

बारामूला से अरेस्ट हुआ था लश्कर का आतंकी
बता दें कि हाल ही में 27 जनवरी 2020 को सुरक्षाबलों ने बारामूला के पट्टन इलाके में भी एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। इस आतंकी को लश्कर के लिए काम करने के आरोप में अरेस्ट किया गया था। वहीं बीते हफ्ते जम्मू के नगरोटा में भी एक आतंकी मुठभेड़ के बाद 3 आतंकी अरेस्ट किए गए थे। इसमें फरवरी 2019 में हुए पुलवामा हमले के मुख्य आरोपी आदिल डार का भाई भी शामिल था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment