खेल

6 साल में पहली बार टीम इंडिया पर यह जुर्माना

नई दिल्ली
भारतीय टीम के खिलाड़ियों को चौथे टी20 इंटरनैशनल में निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाने के कारण मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। यह मुकाबला न्यू जीलैंड के शहर वेलिंग्टन में खेला गया था।

क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक करीब छह साल में करीब पहली बार भारतीय टीम को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। इस दौरान भारत ने करीब 264 मुकाबले खेले। आखिरी बार भारतीय टीम को अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में स्लो ओवर का जुर्माना लगा था। भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह इस तरह का पहला मामला है।

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है। कोहली ने अपनी गलती मानी और सजा को स्वीकार किया। इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और शॉन हेग के अलावा तीसरे अंपायर एश्ले मेहरोत्रा ने यह आरोप लगाए थे।

भारत ने शुक्रवार को सीरीज के चौथे टी20 इंटरनैशनल में जीत हासिल की थी। भारत ने यह मैच सुपर ओवर में जीता। यह सीरीज का दूसरा मैच था जिसका फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ। सीरीज का पाचवां और आखिरी मैच रविवार को माउंट माउंगनुई में खेला जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment