बाल, नाखून और स्किन पर जादुई असर करता है Argan Oil

आर्गन ऑइल बीते कई साल से ब्यूटी इंड्रस्ट्री में काफी पॉप्युलर है। यह सिर्फ स्किन, बाल, नाखून ही नहीं बल्कि स्किन से जुड़ी कई समस्याओं में भी उपयोगी है। आप अब तक इसके इस्तेमाल से झिझक रहे हैं तो यहां कुछ फायदे जान लें।

आर्गन ऑइल के फायदे
आर्गन ऑइल में ब्यूटी के लिए जरूरी सारे विटमिन्स जैसे A, E, लिनोलिक ऐसिड और ओमेगा 3 अनसैचुरेटेड फैट्स होते हैं। यह आसानी से अब्जॉर्ब हो जाता है और काफी हल्का होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसका कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

हेयर कंडिशनर के तौर पर
शैंपू करने से पहले प्री-कंडिशनिंग बालों के लिए काफी अच्छी होती है। आर्गन ऑइल को किसी ब्रश की हेल्प से बालों पर लगाएं और कुछ वक्त तक छोड़ दें। इसके बाद शैंपू कर लें। बालों का रूखापन दूर करने के साथ यह बालों में शाइन भी लाता है।

सीरम की तरह
आर्गन ऑइल काफी लाइट होता है। बाल धोने के बाद इसे हल्के गीले बालों में सीरम के तौर पर भी लगा सकते हैं। आर्गन ऑइल को अगर आप स्कैल्प में रोजाना लगाते हैं तो आपके बाल भी घने होंगे और हेल्दी रहेंगे।

मेकअप बेस के तौर पर
किसी क्रीम या फाउंडेशन को लगाने पर अगर स्किन पैची हो जाती है तो मेकअप से 20 मिनट पहले चेहरे पर आर्गन ऑइल लगा लें। यह आपकी त्वचा पर ग्लो भी लाएगा।

ड्राई स्किन के लिए वरदान
मोरक्कन ऑर्गन ऑइल को ड्राई स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है। रात में सोते समय आर्गन ऑइल लगाने से झुर्रियों से बचा जा सकता है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment