बेगूसराय में महिला मुखिया की गोली मार कर हत्या

नावकोठी 
नावकोठी थाना क्षेत्र के समसा गांव में बदमाशों ने शुक्रवार की शाम समसा पंचायत की मुखिया हेमा मौर्य की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रतिमा विसर्जन के दौरान वारदात को अंजाम दिया गया। इस हत्या से परिजनों व ग्रामीणों में कोहराम मच गया। क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। मौके की नजाकत को भांपते हुए एसपी अवकाश कुमार पुलिसबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। साथ ही आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ के साथ छापेमारी शुरू कर दी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हेमा मौर्य मूर्ति विसर्जन के लिए बूढ़ी गंडक नदी के घाट पर गई हुई थी। वह घाट पर जैसे ही पहुंची कि पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलने की आवाज सुनते ही घाट पर अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने मुखिया को छह से अधिक गोली मारकर छलनी कर दिया। इसमें हेमा मौर्य की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। लोगों में आक्रोश है। हालत के मद्देनजर नावकोठी बीडीओ निरंजन कुमार, एसडीपीओ बखरी ओम प्रकाश, नावकोठी थाना के एस आई भोला राम, बखरी थानाध्यक्ष, परिहारा ओपी थानाध्यक्ष, नीमा चांदपुरा थानाध्यक्ष शशि कुमार समेत पुलिस बल  घटनास्थल पर पहुंच गये। इसके बाद मुखिया के शव को उठाकर डेरा पर लाया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीण पुलिस को शव उठाने नहीं दे रहे हैं। इस बीच परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस की उदासीनता के कारण इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। मुखिया पति अवनि कुमार मौर्य, चुन चुन महतो की भी पूर्व में हत्या हो चुकी है। परिजनों का आरोप है कि बम बम महतो व उसके गिरोह के लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस व एसटीएफ एसपी अवकाश के नेतृत्व में आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। घटना के बाद परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया।

क्या कहते हैं डीआईजी
मुखिया की हत्या को लेकर समसा में एसपी के नेतृत्व में पुलिस कैंप कर रही है। आपसी रंजीश के कारण हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते पुलिस प्रशासन चौकस है।
राजेश कुमार, डीआईजी, बेगूसराय जोन

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment