मनोरंजन

अमिताभ-अजय संग काम कर चुका ये भोजपुरी स्टार आज है राजनीति का बड़ा नाम

 
नई दिल्ली 

भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी अब भले ही राजनीति का नया नाम बन चुके हैं मगर इसके बावजूद भोजपुरी फिल्मों में किए गए अपने काम के लिए आज भी वे चर्चा में आते रहते हैं. चाहें गीत हो या फिर फिल्में मनोज को आज भी भोजपुरी सिनेमा को देशभर में लोकप्रिय करने के लिए जाना जाता है.

मनोज तिवारी का आधार सिनेमा ही रहा है उसके बाद वे एक पॉलिटीशियन बने हैं. मनोज तिवारी की फिल्में और गाने सिर्फ उन्हीं की नहीं बल्कि पूरे भोजपुरी सिनेमा की विरासत हैं. मनोज ने भोजपुरी फिल्मों में बॉलीवुड के सितारों के साथ भी काम किया है. शायद ही भोजपुरी फिल्मों में कोई ऐसा एक्टर रहा होगा जिसने इतने सारे बॉलीवुड एक्टर्स के साथ काम किया हो. मनोज के बर्थडे पर बता रहे हैं मनोज तिवारी की कुछ लोकप्रिय फिल्में.  

गंगोत्री- ये फिल्म भोजपुरी सिनेमा के लिए बेहद खास है. इस फिल्म में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी नजर आई थीं. इसके अलावा फिल्म में अरुणा ईरानी और तेरे नाम फेम भूमिका चावला भी अहम रोल में थीं. ये फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी. ये एक क्राइम-ड्रामा फिल्म थी. फिल्म को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला था.

दरोगा बाबू आई लव यू- 2004 में रिलीज हुई इस फिल्म में मनोज तिवारी और रिंकू घोष मुख्य किरदार में नजर आए थे. फिल्म के साथ-साथ इसका टाइटल सॉन्ग भी लोगों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में मनोज तिवारी पुलिस अफसर के रोल में थे. फिल्म की कहानी और गाने खूब सराहे गए थे और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.
 
बंधन टूटे ना- असलम शेख निर्देशित यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. फिल्म में मनोज, किशन के रोल में थे. पढ़ाई के लिए किशन अपना गांव छोड़ कर बाहर चला जाता है. अपने हालात से परेशान किशन की जिंदगी तब करवट लेती है जब उसे प्यार हो जाता है. फिल्म में मनोज ने एक पति से लेकर एक पिता तक के किरदार को बखूबी निभाया था जिसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ससुरा बड़ा पईसावाला- मनोज तिवारी के करियर की ये पहली फिल्म थी. भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपर डुपर हिट रही थी और देखते ही देखते मनोज तिवारी सुपरस्टार बन गए थे. फिल्म की कमाई करोड़ों में रही थी. 2004 में रिलीज हुई इस फिल्म में मनोज तिवारी के अलावा रानी चटर्जी और बलकर सिंह बाली ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

धरती कहे पुकार के- ये फिल्म मनोज तिवारी के करियर में इसलिए भी मायने रखती है क्योंकि इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन भी नजर आए थे. ये फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई थी. मनोज तिवारी इस फिल्म में अर्जुन के किरदार में थे जो एक कॉलेज छात्र होता है और आईपीएस बनने का सपना देखता है लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर रहता है.

भोले शंकर- इस फिल्म ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस ओपनिंग की थी. कमाई के मामले में इस फिल्म ने कई मुकाम हासिल किए थे. यह फिल्म बेरोजगारी के मुद्दे पर बनी थी. मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्म में शंकर का किरदार निभाया था. वे फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन बने थे. वहीं उनके छोटे भाई भोले का रोल मनोज तिवारी ने निभाया था. यह मिथुन चक्रवर्ती की पहली भोजपुरी फिल्म थी. रिपोर्ट्स की मानें तो ये फिल्म विदेश में भी रिलीज हुई थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment