देश

ई-टिकट फर्जीवाड़ा : दिल्ली समेत कई राज्यों में है हामिद का नेटवर्क

 बस्ती 
अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए ई-टिकट से कमाई कर आतंकवाद का वित्तपोषण करने वाले गिरोह के आरोपी हामिद अशरफ के देशभर में फैले नेटवर्क का खुलासा हुआ है। दिल्ली, मुंबई, बिहार, राजस्थान, बंगाल और दक्षिण भारत के साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उसके चीफ विक्रेता, सुपर विक्रेता और विक्रेताओं के नाम का पता चला है। आरपीएफ टीम के साथ ही कई खुफिया एजेंसियां इन सभी के पीछे पड़ी हैं। 

एएनएमएस सॉफ्टवेयर के जरिए रेलवे की वेबसाइट हैक कर ई-टिकट से करोड़ों कमाने वाले हामिद ने देश के लगभग कई राज्यों में अपना नेटवर्क फैला रखा है। अभी दो दिन पहले ही मऊ से पकड़े गए उसके तीन गुर्गों अमित गुप्ता निवासी मझवारा थाना घोसी, नंदन गुप्ता निवासी इंदारा थाना कोपागंज और अब्दुल रहमान उर्फ नेहाल खान निवासी नदवा सराय थाना घोसी ने रिमांड के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। तीनों ने देश के विभिन्न राज्यों में फैले हामिद के नेटवर्क के बारे में जानकारी दी है। 

सूत्रों के मुताबिक मुंबई में अतिक रजा, राजेश, मेहताब खान, गुड्डु और राज जैसवाल उसके सुपर विक्रेता हैं। बिहार में अरवल जिला निवासी महमूद, सीतामढ़ी निवासी मनोज महतो और श्याम, राजस्थान में रोशन, बंगाल में अलकाश खान उसके काले धंधे को फैला रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली में पुनीत, असम में जितेंद्र कुमार शाह और दक्षिण भारत में पी नागकुमार नेटवर्क चला रहे हैं।

यूपी के गोरखपुर जिले में कैफ खान और सन्नी राय, वाराणसी में बाबा, गोंडा में अभय प्रताप और देवरिया में माखनलाल गुप्ता हामिद के सुपर विक्रेता/ विक्रेता हैं। इसमें गोरखपुर के सुपर विक्रेता सन्नी राय को आरपीएफ दो दिसम्बर 2019 को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं पता चला है कि नाम का खुलासा होने के बाद अधिकतर सुपर विक्रेता/विक्रेता भूमिगत हो चुके हैं। 

हामिद की पैरवी में गोंडा गया था सब इंस्पेक्टर
गोंडा जिले के खोड़ारे थानांतर्गत गौरा चौकी क्षेत्र में स्थित ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल में विस्फोट होने के मामले में हामिद नामजद वांछित आरोपी है। खोड़ारे थाना पुलिस उसके कप्तानगंज स्थित आवास पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा कर चुकी है। सूत्रों से पता चला है कि पिछले साल अक्तूबर में बस्ती रेंज में तैनात एक चर्चित सब-इंस्पेक्टर ने हामिद की पैरवी में खोड़ारे पुलिस से संपर्क किया था। ‘विशेष सेवा’ करने का ऑफर देने के एवज में उसने जांच के दौरान मुकदमे से हामिद का नाम निकालने को कहा था। लेकिन काफी प्रयास के बाद भी बात नहीं बनी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment