खेल

केएल राहुल ने की श्रेयस अय्यर के सेलिब्रेशन की तारीफ

नई दिल्ली
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की। 5 टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है। कोलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क की छोटी बाउंड्री का पूरा इस्तेमाल करके पांच विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में भारत ने एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की शानदार पारियों के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी। मैच के बाद केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की।

'मैन ऑफ द मैच' बने श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए केएल राहुल ने कहा, 'श्रेयस ने जैसे फिनिश किया, वह काबिले-तारीफ है। जैसे 50 के बाद भी उनका सेलिब्रेशन बहुत शांत था। उन्होंने पहले गेम फिनिश किया, उसके बाद सेलिब्रेट किया।' उन्होंने 29 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों के साथ नाबाद 58 रनों की पारी खेली।

आईपीएल के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा, 'आईपीएल में श्रेयस अय्यर कप्तान हैं और वह एक कप्तान की जिम्मेदारी समझते हैं। वह जानते हैं गेम कैसे फिनिश करना है। उन्होंने आखिरी वनडे में भी जिम्मेदारी निभाई थी। हमारी टीम के लिए यह बहुत अच्छा है।'

अपने बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने पूरे ग्राउंड में शॉट्स खेले, लेकिन अच्छी टेक्निक के साथ सही पोजिशन में आकर मारना मेरी ताकत है। जितना मैं अपनी ताकत पर विश्वास करूंगा और उसी में बिलीव करके खेलूंगा। हम मैच में उसी माइंटसैट के साथ आता रहूंगा। वो मुझे ज्यादा मदद करेगा और मैं इसमें सफल भी हो पाऊंगा। और बदले में मैं टीम के लिए कंसीसटेंट परफॉर्मेंस दे पाऊंगा।'

लोकेश राहुल को टीम इंडिया में नई जिम्मेदारी मिली है और वह इसका भरपूर लुत्फ ले रहे हैं। राहुल ने बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी सराहनीय काम किया है और भारतीय टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज खिलाने की आजादी दी है। ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले टी-20 मैच में राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मैच के बाद राहुल ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं इस नई भूमिका का लुत्फ ले रहा हूं। इंटरनेशनल स्तर पर यहा बिल्कुल नया सा प्रतीत होता है और ऐसा लगता है कि मैंने कभी कीपिंग नहीं की लेकिन ऐसा नहीं है। मैंने अपनी आईपीएल टीम के लिए तीन-चार साल कीपिंग की है और साथ ही मैंने फर्स्ट क्लास टीम के लिए भी ओपनिंग के साथ-साथ कीपिंग भी की है। कीपिंग के साथ मैं हमेशा टच में रहा हूं।”

राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और कप्तान विराट कोहली के साथ 99 रनों की साझेदारी निभाई। भारत ने 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment