फरवरी में लॉन्च होगा iQOO स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट वाला स्मार्टफोन

वीवो के नए ब्रैंड iQOO की आखिरकार भारत में एंट्री होने जा रही है और यह एक अलग ब्रैंड के तौर पर काम करेगा। कंपनी ने हाल ही में कन्फर्म किया है कि iQOO की ओर से भारत में नए स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट वाला स्मार्टफोन फरवरी महीने में लॉन्च किया जाएगा। iQOO के डायरेक्टर ऑफ मार्केटिंग गगन अरोरा ने The Mobile Indian से बताया है कि कंपनी अगले महीने भारत में दो स्मार्टफोन लॉन्च करने का मन बना रही है। गगन अरोरा ने बताया कि iQOO फरवरी के दूसरे सप्ताह में इंडिया लॉन्च की तैयारी कर रहा है। यह कन्फर्म हो चुका है कि दोनों डिवाइसेज में से एक को 5G कनेक्टिविटी और दूसरे को 4G सपॉर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। दोनों स्मार्टफोन्स में एक जैसा हार्डवेयर और डिजाइन देखने को मिलेगा लेकिन इनकी कीमत में अंतर होगा। iQOO अपने नए डिवाइसेज की कीमत काफी कम रखते हुए मार्केट में जगह बनाना चाहेगा और फोन का 4G वेरियंट सेल्स टारगेट पूरा करने में बड़ा रोल निभा सकता है।

दिया जाएगा लेटेस्ट चिपसेट
पहले ही सामने आ चुका है कि iQOO के पहले स्मार्टफोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया जाएगा। शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह डिवाइस इंडिया एक्सक्लूसिव होगा और इसमें कई ऐसे फीचर्स मिल सकते हैं, जो इंडस्ट्री में मौजूद किसी हैंडसेट में अब तक नहीं मिल रहे हैं। गगन की ओर से कहा गया है कि नया स्मार्टफोन ऑलराउंडर होगा और इस तरह उन्होंने गेमिंग कम्युनिटी को लेकर भी कंपनी का रुख साफ कर दिया है। कंपनी का कहना है कि इस पावरफुल स्मार्टफोन में बड़ी बैटरी मिलेगी, जिससे लगातार कई घंटे तक गेमिंग एक्सपीरियंस बायर्स को मिलेगा।

मेड इन इंडिया होंगे फोन
साफ कर दिया गया है कि iQOO भारत में वीवो से अलग होगा और अलग ब्रैंड के तौर पर ही काम करेगा। कंपनी का हेडक्वॉर्टर बेंगलुरु में सेटअप किया गया है और सभी स्मार्टफोन्स भी भारत में ही मैन्युफैक्चर किए जाएंगे। सेल्स नेटवर्क को लेकर कहा गया है कि इन डिवाइसेज को सभी चैनल्स पर खरीदा जा सकेगा। हालांकि, कंपनी अपने सेल्स टारगेट को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स पर ज्यादा फोकस करेगी। ऐसे में iQOO भारत में शाओमी जैसी ही स्ट्रेटजी पर काम करने की कोशिश में है और नए फ्यूचर रेडी डिवाइसेज देखने को मिलेंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment