देश

मुकेश अंबानी के घर तैनात जवान की बंदूक से दुर्घटनावश चली गोली, मौत

मुंबई

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में तैनात सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के जवान की उसके ऑटोमेटिक राइफल से अचानक गोलीबारी होने के कारण मौत हो गई. यह घटना बुधवार शाम की है. जवान की पहचान रामभाई बकोत्रा के रूप में की गई है. 30 वर्षीय बकोत्रा गुजरात का निवासी बताया जाता है. जवान मुंबई के पेद्दार रोड पर एंटीलिया के गेट पर तैनात था.

इस घटना के बाद मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में एक आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है. इस घटना की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार शाम को कहा कि शुरू में संदेह था कि उसने आत्महत्या की है. अधिकारियों ने कहा कि शाम तक यह पता चला कि बकोत्रा जब अपना राइफल निकाल रहे थे, उसी वक्त वे कथित तौर पर ढलान पर फिसल गए और गलती से ट्रिगर खींच गया. इस दौरान ऑटोमेटिक रायफल से दो बार फायरिंग हो गई और गोली बकोत्रा के पेट में लग गई.

मुंबई पुलिस में तैनात जोन-2 के डीसीपी राजीव राजीव जैन ने कहा, 'शुरू में लगा कि जवान ने खुदकुशी की है लेकिन सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि रायफल की बेल्ट निकालते वक्त जवान गिर गया और दुर्घटनावश ट्रिगर खींच गया. इससे दो बार फायरिंग हो गई. उसे पेट में गोली लगी. उसे अस्पताल ले जाया गया.'

एंटीलिया में सीआरपीएफ और अन्य अधिकारियों ने घायल बकोत्रा को हरकिशनदास अस्पताल में भर्ती कराया, जहां गुरुवार दोपहर को उन्होंने दम तोड़ दिया. शव को जेजे अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया और फिर गुरुवार शाम तक सीआरपीएफ अधिकारियों और उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया. पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने खुलासा किया कि एक गोली उनके पेट में घुस गई और पीछे से निकल गई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, प्रथम दृष्टया यह आकस्मिक मौत का मामला लगता है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment