छत्तीसगढ़

CM भूपेश बघेल से मिले उद्योगपति प्रवीण सोमानी, किडनैपर्स से रेस्क्यू करने वाली पुलिस का होगा सम्मान

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के सिलतार से अपहरण (Kidnap) किए गए उद्योगपति प्रवीण सोमानी (Industrialist Praveen Somani) ने गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से मुलाकात की. सीएम बघेल ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल वापस लौटे रायपुर के व्यवसायी प्रवीण सोमानी को बधाई दी. सोमानी ने अपने परिवार के साथ आज सुबह सीएम बघेल से मिलने रायपुर स्थित उनके निवास पहुंचे. सीएम भूपेश ने कहा कि प्रदेश की पुलिस के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के डीजीपी (DGP) डीएम अवस्थी ने प्रवीण सोमानी का सकुशल रेस्क्यू कराकर लाने वाली प्रदेश की पुलिस टीम को सम्मान करने का ऐलान किया है. डीजीपी ने दावा किया है कि उद्योगपति सोमानी का अपहरणकर्ताओं से रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत ही सुनियोजित तरीके से किया गया. अपहरणकर्ताओं को एक रुपये भी ​फिरौती की रकम नहीं दी गई है. पुलिस की 60 सदस्यी टीम अलग अलग जगहों पर जांच व छापेमारी कर इस कठिन ऑपरेशन को सफल बनाया. पुलिस बीते बुधवार की देर रात प्रवीण सोमानी को लेकर रायपुर पहुंची.

बता दें कि राजधानी रायपुर के सिलतरा से इसी महीने की 8 तारीख की शाम को उद्योगपति प्रवीण सोमानी का अपहरण कर लिया गया था. अपहरण का मास्टर माइंड बिहार के चंदन सोनार गिरोह का सदस्य पप्पू चौधरी बताया जा रहा है. अपहरण के बाद आरोपियों ने सोमानी को मध्यप्रदेश के रास्ते बिहार व उसके बाद उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों में छिपाकर रखा था. अपहरण के चार दिन बाद सोमानी के परिवार वालों को फिरौती के लिए पहला कॉल आया था. इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच की दिशा तय की थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment