छत्तीसगढ़

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटा उद्योगपति प्रवीण सोमानी, रायपुर SSP के साथ वापसी

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से अपहरण किए गए उद्योगपति प्रवीण सोमानी (Industrialist Praveen Somani) अपहरणकार्ताओं (Kidnappers) के चंगुल से छूट गया है. बुधवार को रायपुर (Raipur) के एसएसपी आरिफ शेख (SSP Arif Shekh) खुद के साथ प्रवीण सोमानी की वापसी हो रही है. रायपुर रेंज के आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा ने बताया कि सोमानी को सही सलामत रायपुर लाया जा रहा है. देर रात साढ़े 11 बजे पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा करेगी. इस मामले में डीजीपी डीएम अवस्थी खुद मीडिया से चर्चा करेंगे.

रायपुर (Raipur) के उद्योगपति प्रवीण सोमानी को छुड़ाने के लिए पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ पुलिस की विशेष टीम बिहार में डंटी थी. रायपुर के एससपी आरिफ शेख खुद ही टीम का नेतृत्व कर रहे थे. बताया जा रहा है कि मामले में पुलिस ने कुछ बदमाशों को गिरफ्तार भी किया है. हालांकि गिरफ्तारी को लेकर फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस के आला अधिकारी एसएसपी द्वारा उद्योगपति को रायपुर लाए जाने तक का इंतजार ​कर रहे हैं. इसके चलते ही मामले का पूरा खुलासा नहीं किया जा रहा है. बता दें कि इसी महीने की 8 तारीख को रायपुर के सिलतरा से प्रवीण सोमानी का अपहरण उस वक्त कर लिया गया था, जब वे अपनी फैक्ट्री से वापस घर जा रहे थे.

सूत्रों के मुाताबिक पुलिस के हाथ लगे बदमाशों ने अहम खुलासे किए हैं. उन्होंने पुलिस को बताया है कि बिहार व झारखंड से जुड़े अलग-अलग गिरोह ने रायपुर के तीन बड़े अरबपति कारोबारियों को अगवा करने की साजिश रची थी. प्रवीण सोमानी के बाद एक स्टील कारोबारी, बिल्डर और एक बड़े ग्रुप के मालिक के बेटे के अपहरण की तैयारी कर रहे थे. बताया जा रहा है कि प्रवीण के अपहरण के बाद पुलिस की घेराबंदी के कारण उनकी ये साजिश नाकाम हो गई. बताया जा रहा है कि प्रवीण सोमानी के परिवार वालों से अपहरणकर्ताओं ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment