देश

सीआईएसएफ संभालेगा जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी

 
श्रीनगर/ जम्मू

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर और जम्मू के हवाई अड्डों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की होगी। प्रदेश प्रशासन ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। प्रशासन के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों स्थानों के एयरपोर्ट की सुरक्षा अब स्थानीय पुलिस की बजाय सीआईएसएफ के हवाले होगी।
 हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा। प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस)के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अब तक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी।

प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, सीआरपीएफ मौजूदा स्थिति के अनुरूप सुरक्षा मुहैया कराना जारी रखेगा। इसके अनुरूप दोनों हवाई अड्डों पर सीआईएसएफ जवानों की तैनाती करने की व्यवस्था की जा रही है । उन्होंने कहा, 'विमानन सुरक्षा में सीआईएसएफ की विशेषज्ञता के मद्देनजर यात्री यातायात संभालने वाले सभी हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी बल निभाता है।'
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment