मध्य प्रदेश

ऊर्जा मंत्री द्वारा दतिया जिले में उप महाप्रबंधक, अधीक्षण यंत्री कार्यालय लोकार्पित

भोपाल

ऊर्जा मंत्री  प्रियव्रत सिंह ने दतिया जिले के सेवढ़ा में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक संभागीय कार्यालय, इंदरगढ़ में 33/11 के.व्ही. सब-स्टेशन और दतिया में अधीक्षण यंत्री कार्यालय ऊर्जा का लोकार्पण किया। ऊर्जा मंत्री ने सेवढ़ा में विधायक निधि से प्रदत्त एम्बुलेंस भी जनता को समर्पित की।

ऊर्जा मंत्री  सिंह ने कहा कि विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की मांग पर बिजली की अतिरिक्त पूर्ति के लिए भगुवापुरा में 132 के.व्ही. का विद्युत सब-स्टेशन स्थापित किया जाएगा। परसौदा गूजर, अटरा, सिकरी में नए विद्युत सब-स्टेशन शुरू करेंगे। इससे सेवढ़ा क्षेत्र में अतिरिक्त बिजली की पूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि जहां सिंचाई का रकबा बढ़ा है, उन क्षेत्रों में बिजली की सुविधाएँ बढ़ाई जाएंगी।

ऊर्जा मंत्री ने स्थानीय नागरिकों की मांग पर सेवढ़ा नगर के दो वार्डों में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की कि वे विद्युत बिलों का समय पर भुगतान करें।

सामान्य प्रशासन एवं सहकारिता मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा के सेवढ़ा क्षेत्र में विद्युत की मांग बढ़ी है और इस बार क्षेत्र में धान का रकबा भी बढ़ा है। अब किसान क्षेत्र में दो फसलें लेने लगे हैं, जिसके फलस्वरूप बिजली की मांग बढ़ी है। सामान्य प्रशासन एवं सहकारिता मंत्री ने सेवढ़ा में बस स्टेण्ड के लिए उपयुक्त जमीन तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां सहकारी संस्थाएँ हैं और जमीन उपलब्ध है, वहां भंडारण के लिए गोदाम बनवाएं जाएंगे, ताकि उपज की खरीदी के समय भंडारण की दिक्कत न हो।  सिंह ने भू-माफिया और रेत माफिया के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। क्षेत्रीय विधायक  घनश्याम सिंह ने भी संबोधित किया।

ऊर्जा मंत्री द्वारा दबोह में क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

ऊर्जा मंत्री  सिंह ने भिण्ड जिले के दबोह लहार में स्व. मथुरा सिंह स्मृति 14वें अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। उन्होंने दबोह में एक स्टेडियम और 132 के.व्ही. का विद्युत सब-स्टेशन बनवाने की घोषणा की। उन्होंने शासन की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment