देश

26 जनवरी से पहले दिल्ली में 3 आतंकी अरेस्ट

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज तीन संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा है। तीनों को कथित रूप से ISIS का आतंकी बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक ISIS के तीनों संदिग्ध 26 जनवरी से पहले दिल्ली-एनसीआर में हमले की फिराक में थे। बताया जा रहा है कि तीनों को विदेशी हैंडलर से निर्देश भी मिल रहे थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तमिलनाडु में 12-13 दिसंबर के आसपास 6 लोग फरार चल रहे थे जो एक हिंदू लीडर की हत्या में शामिल थे। इनके नाम हैं- ख्वाजा मोइनुद्दीन, सैयद नवाज, अब्दुल समद। ये संदिग्ध आज सुबह वजीराबाद में एक मुठभेड़ में पकड़े गए। इनके पास से 9 एमएम की तीन पिस्टल मिली हैं।

बता दें कि दिल्ली इन दिनों वैसे भी हाई अलर्ट पर है। इसकी वजह जगह-जगह चल रहे विरोध प्रदर्शन और गणतंत्र दिवस की परेड शामिल है। 2018 में भी IS मॉड्यूल के खुलासे की बात सामने आई थी। तब एनआईए ने दिल्ली, यूपी में 16 जगह छापे मारे थे। दावा था कि इनकी साजिश थी कि दिल्ली को दहलाया जाए। छापेमारी में 6-7 ठिकाने सिर्फ दिल्ली के थे। इनमें से ज्यादातर इलाके सीलमपुर, जाफराबाद में स्थित थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment