देश

विभागों के बंटवारे में रार पर बोले अजित पवार- सब तय हो गया, कोई दुखी नहीं

 
मुंबई 

महाराष्ट्र में सोमवार को शपथ लेने वाले 36 मंत्रियों को कौन सी जिम्मेदारी दी जाएगी, इसे लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने बैठक की. बैठक में महा विकास अघाड़ी के नेता भी मौजूद रहे. मीटिंग के बाद अजित पवार ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों की जिम्मेदारी पर चर्चा की गई. हमने बैठक में यह तय किया है कि किस मंत्री को कौन सी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए.

37 दिन में दूसरी बार उप मुख्यमंत्री बने अजित पवार ने बताया कि बैठक में अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. मंत्रियों के पोर्टफोलियो से कांग्रेस और एनसीपी में नाखुशी के सवाल पर अजीत पवार ने कहा कि विभाग बंटवारे पर गुरुवार को आदेश जारी किया जा सकता है. कोई भी इससे दुखी नहीं है.
 
कई नेता नाराज
बता दें कि महाराष्‍ट्र में कैबिनेट विस्‍तार के बाद नाराजगी और बगावती के सुर तेज भी हो गए. एनसीपी, कांग्रेस के अलावा शिवसेना के नेता भी नाराज चल रहे हैं. उद्धव कैबिनेट में शिवसेना सांसद संजय राउत के भाई सुनील राउत को जगह नहीं मिल सकी. कैबिनेट विस्तार के दौरान संजय राउत  मौजूद नहीं थे, जिसके उनकी नाराजगी समझी जा सकती है.

वहीं, एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके ने भी विधायकी से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन पार्टी के आला नेताओं के मनाने पर वह मान गए और इस्तीफा वापस ले लिया. स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के नेता राजू शेट्टी भी कैबिनेट से नजरअंदाज किए जाने के चलते नाराज हैं.

उधर, कांग्रेस विधायक संग्राम थोपटे को मंत्री नहीं बनाए जाने से उनके समर्थक नाराज हैं. पुणे जिले के भोर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से जीते संग्राम थोपटे के समर्थकों ने पुणे शहर कांग्रेस भवन में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की. थोपटे के समर्थक अपने नेता को मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज थे. मंगलवार शाम तकरीबन 6:30 बजे 40 कार्यकर्ता कांग्रेस भवन में घुस आए. इन कार्यकर्ताओं ने जोर-शोर से संग्राम थोपटे के समर्थन में नारेबाजी करते हुए कार्यालय के तीन-चार कमरों में पत्थरबाजी की.

36 मंत्रियों ने ली शपथ
सोमवार को कैबिनेट विस्तार में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के 36 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. एनसीपी नेता अजित पवार के साथ-साथ सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे को भी कैबिनेट में शामिल किया गया. वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले आदित्य ठाकरे के अलावा महाराष्ट्र की राजनीति के कई दिग्गज नेताओं के परिवार से आने वाले नेताओं को कैबिनेट में जगह मिली.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment