मध्य प्रदेश

साल के पहले दिन महाकाल के दरबार में लगा श्रद्धालुओं का तांता

उज्जैन
 नव वर्ष को लेकर मध्य प्रदेश  के उज्जैन  जिले के महाकाल मंदिर में लोगों का तांता लगा रहा. दूर-दराज से हजारों की तादाद में श्रद्धालु महाकाल मंदिर पहुंचे और नए वर्ष मे सुख शान्ति की कामना की. इस मौके पर अल सुबह होने वाली भस्म आरती में पंचामृत अभिषेक पूजन कर विशेष श्रंगार किया गया .

श्रद्धालुओं ने मंदिर में जाकर सफलता और सुख शांति की प्रार्थना की

पूरी दुनिया में नए साल के पहले दिन शुरुआत लोगों ने अपने-अपने अंदाज में की. वहीं उज्जैन में श्रद्धालुओं ने महाकाल मंदिर में जाकर भक्ति भाव में लीन होकर साल 2020 के पहले दिन की शुरुआत की. यहां नव वर्ष के पहले दिन मंदिर में हजारों की संख्या में भक्तों ने बाबा महांकाल के दर्शन कर अपने नए साल की शुरुआत कर सफलता और सुख शांति की प्रार्थना की. हजारों की तादाद में पहुंचे श्रद्धालुओं ने  नए साल की शुरुआत देवालयों में देव आराधना से की. उज्जैन के महांकाल मंदिर में  बड़ी संख्या में श्रद्धालु  बाबा की भस्म आरती में सुबह 3 बजे शामिल हुए.

महाकाल के दर्शन करने पहुंचे  हजारों श्रद्धालु

नव वर्ष पर आज बड़ी संख्या में पंहुचे श्रद्धालुओं ने महाकाल के दर्शन कर साल भर के लिए आशीर्वाद मांगा. भूतभावन बाबा महाकाल को कालों का काल कहा जाता है, इसलिए वे काल के अधिष्ठाता है, लिहाजा नया साल अच्छा बीते, इसी कामना के साथ ये तमाम भक्त महाकाल के दरबार से नए साल की शुरुआत करते दिखे. इस मौके पर श्रद्धालुओं को नए साल का जश्न मनाने का मौका भी मिल गया.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment