देश

उत्तर प्रदेश में शरणार्थियों के घर जाकर मदद करेगी बीजेपी

 
लखनऊ

भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान आज से शुरू कर दिया। हर जिले में अभियान के बारे में घर-घर जाकर बताया जा रहा है। हर जिले में इसे लेकर गुरुवार से बैठकें शुरू कर दी गई हैं। इसके साथ ही बीजेपी जल्दी ही अलग-अलग जिलों में रह रहे शरणार्थियों को भी मदद करने के लिए योजना बना रही है। इसके तहत बीजेपी के हर जिले में सहायक बनाए जाएंगे। यह सहायक शरणार्थियों की तब तक पूरी मदद करेंगे, जब तक उन्हें नागरिकता न मिल जाए।

बीजेपी जिलों में मंडल स्तर पर शरणार्थियों की मदद का अभियान चलाएगी। यह अभियान प्रदेश में नागरिकता के लिए पंजीकरण के साथ ही शुरू होगा। इस अभियान के प्रभारी और बीजेपी के महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि अभियान के लिए पहले हम शरणार्थियों की जिलावार सूची लेकर उनसे संपर्क करेंगे। इसके बाद जिलों मंडल स्तर पर बनाए गए सहायक उन्हें फॉर्म भरने से लेकर नागरिकता दिलाने तक हर संभव मदद करेगी। इसमें जहां भी दिक्कत आएगी, बीजेपी के सहयोगी मदद के लिए तैयार खड़े होंगे। इससे पहले हम जागरूकता अभियान चलाएंगे।

हर जिले में मंडल स्तर पर होगा संवाद हर जिले में बीजेपी ने नागरिकता कानून के बारे में सही जानकारी देने के लिए मंडल स्तर जागरूकता अभियान चलाने की तैयारी की है। इसके लिए पहले जिला स्तर तक बैठकें हो रही हैं। यह बैठकें 28 दिसंबर तक चलेंगी। इसके बाद मंडल स्तर तक बैठकें होंगी। तय योजना के अनुसार अभियान को घर-घर तक ले जाने की जिम्मेदारी तय होगी। इसके बाद जिलों में हर वर्ग तक संवाद किया जाएगा। अभियान के तहत पार्टी की एक जनवरी तक हर घर तक पहुंचने की योजना है।

इसमें पार्टी ने तय किया है कि वह एक लाख गांवों और 50 लाख परिवारों तक पहुंच कर नागरिकता संशोधन कानून का सच बताए। इसके अलावा पार्टी सभी जिलों में प्रबुद्धजनों के साथ संवाद भी करेगी। इसमें डॉक्टर, इंजिनियर, वकील, सीए और शिक्षक भी शामिल हैं। पार्टी हर जिले में 29 दिसंबर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भी इस बारे में जानकारी भी देगी। अभियान को धार देने का जिम्मा खुद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने खुद उठाया है। वह इस अभियान भी पूरी मॉनिटरिंग भी करेंगे।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment