छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय ​आदिवासी महोत्सव में शामिल होंगे राहुल गांधी 27 को रायपुर आएंगे

रायपुर
छत्तीसगढ़  में 27 से 29 दिसंबर खास रहने वाला है. क्योंकि इन तीन दिनों देशभर की आदिवासी कला एक मंच पर रायपुर  में नजर आएगी. तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव  में देशभर के कलाकार हिस्सा लेंगे. इसके लिए अलग अलग राज्यों के प्रतिनिधि पहुंचने शुरू हो गए हैं. रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस महोत्सव में राज्यों के साथ ही दूसरे देशों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे.

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी  मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. 27 दिसंबर को वे कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर पहुंचेगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे. महोत्सव का शुभारंभ सुबह 10 बजे साइंस कॉलेज मैदान में होगा. छत्तीसगढ़ में पहली बार यह अंतरराष्ट्रीय महोत्सव का रूप ले रहा है. इसमें देश के 25 राज्य एवं केन्द्रशासित प्रदेशों के साथ ही 6 देशों के लगभग 1350 से अधिक प्रतिभागी अपनी जनजातीय कला संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे.

खास होगा महोत्सव
प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि ये महोत्सव खास होगा. खुद सीएम भूपेश बघेल खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. हर राज्य के मुख्यमंत्री और मंत्रियों को न्योता दिया गया है. ज्यादातर ने आने की सहमति भी दी है. प्रदेश में ये अपनी तरह का पहला आयोजन है, जिसमें आदिवासी कला व परंपरा को एक मंच मिलेगा. इस महोत्सव से आमजनों को भी आदिवासी कला व परंपरा को समझने का मौका मिलेगा.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment