छत्तीसगढ़

आईएमए ने की स्टेट नोडल एजेंसी में अतिरिक्त सीईओ नियुक्ति की मांग

रायपुर
आईएमए ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखकर स्वास्थ्य योजना के स्टेट नोडल एजेंसी में अतिरिक्त सीईओ की नियुक्ति जल्द करने और उस पद पर किसी पूर्णकालिक चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति करने की मांग की है।

आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल जैन व अस्पताल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि स्टेट नोडल एजेंसी में अतिरिक्त सीईओ की नियुक्ति को लेकर उनके एक प्रतिनिधि मंडल ने 12 जून 2019 को स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने उक्त पद पर नियुक्ति जल्द कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक उनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि यह पद पूर्व में विभिन्न आरोपों से ग्रसित रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ शासन, स्वास्थ्य योजना को ट्रस्ट मॉडल के  तौर पर चलाने की तैयारी में है। इसलिए यह जरूरी हो गया है कि इस पद पर किसी पूर्णकालिक नियमित चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति की जाए, ताकि कहीं कोई गड़बड़ी न हो।

उनका मानना है कि करोड़ों के व्यय की जिम्मेदारी किसी अनियमित, संविदा या गैर चिकित्सक को देना उचित नहीं होगा। उन्होंने मंत्री श्री सिंहदेव से आग्रह किया है कि  जारी विज्ञापन को रद्द कर केंद्रीय स्वास्थ्य आयोग की गाइडलाइन के अनुसार नियमित पूर्णकालिक चिकित्सक को पूर्णकालिक मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में पदस्थ किया जाए।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment