देश

दिल्ली-लखनऊ के बाद अब मुंबई के आजाद मैदान में उमड़े हजारों लोग, CAA के खिलाफ देशभर में बवाल

मुंबई
 नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश के कई शहरों में प्रदर्शन जारी है. आज गुरुवार को देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी रहा, लेफ्ट पार्टियों ने आज भारत बंद का आह्वान किया. प्रदर्शन को देखते हुए कई हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक के कई हिस्सों में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किए गए. दिल्ली स्थित AIIMS ने अपने कैंपस में किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन के बाद मुंबई के आजाद मैदान में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र हो रहे हैं.
इमामों के साथ दिल्ली पुलिस की बैठक
गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्र ने बताया कि दिल्ली की सभी मस्जिदों के इमामों के साथ दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी डीसीपी लेवल के अधिकारियों ने बैठक की है. बैठक में सभी इमामों से दिल्ली पुलिस की ओर से अपील की गई कि वे अपने-अपने इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने की लोगों से अपील करें. लाउडस्पीकर पर इलाके में अफवाह न फैलाने की गुजारिश भी करें. अमन कमेटी के लोग भी इस अहम बैठक में मौजूद रहे. हालांकि ड्रोन से हर संवेदनशील इलाके में निगरानी की जा रही है.
CAA-NRC पर हो जनमत संग्रहः ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने CAA और NRC पर जनमत संग्रह कराने की मांग की है. ममता बनर्जी ने कहा की संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में CAA और NRC पर जनमत संग्रह कराया जाए. अगर आप हारते हैं तो आपको इस्तीफा देना होगा. ममता ने यहां तक कहा कि उन्हें चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment