देश

CAA: कर्नाटक बंद का आह्वान, धारा 144 लागू

बेंगलुरु
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कर्नाटक में वामपंथी और मुस्लिम संगठनों ने गुरुवार को बंद का आह्नान किया है। इसी को देखते हुए कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। कलबुर्गी के डीसीपी ने बताया कि शहर में गुरुवार सुबह से 21 दिसंबर तक धारा 144 लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह 6 बजे से अगले तीन दिनों के लिए यह धारा लागू रहेगी।

इसके अलावा मंगलुरु में भी तीन दिनों के लिए धारा 144 लगाई गई है। शहर के सिटी पुलिस कमिश्नर डॉ. पीएस हर्षा ने बताया कि नागरिकता संशोधन ऐक्ट (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ देश भर में हो रहे प्रदर्शन के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। इसके तहत 18 दिसंबर की रात 9 बजे से 20 दिसंबर की रात 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगा।

बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज
हर्ष ने बताया कि बिना अनुमति के संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जाने के खिलाफ बुधवार को चेतावनी दी गई थी। कलबुर्गी के डेप्युटी कमिश्नर ने बताया कि 19 दिसंबर को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। शिवमोगा के डेप्युटी कमिश्नर ने बताया कि 18 दिसंबर को रात 10 बजे से 21 दिसंबर को दोपहर 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

हर्ष ने कहा कि इसके अलावा लोगों तथा संगठनों से कानून एवं व्यवस्था की सीमाओं के भीतर मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त करने का अनुरोध किया गया था। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर 20 और 23 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में एकत्रित होने को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट नहीं किया कि यह अफवाह किसके द्वारा फैलाई जा रही है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment