मध्य प्रदेश

दूध में मिलावट करने वालों पर रासुका में कार्रवाई : मंत्री यादव

भोपाल
पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने आज साँची दूध में मिलावट की घटना की विभागीय समीक्षा करते हुए कहा कि दूध में मिलावट करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वो विभागीय अधिकारी हों अथवा अन्य कोई व्यक्ति। यादव ने अधिकारियों से साँची दूध टैंकर में मिलावट की घटना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

मंत्री यादव ने कहा कि संबंधित दुग्ध टैंकर मालिक योगेन्द्र पाण्डे को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। घटना की एफआईआर रविवार को ही थाने में दर्ज करा दी गई थी। टैंकर के मालिक पर रासुका में प्रकरण दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना की विभागीय जाँच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने अपर मुख्य सचिव से कहा कि एक ही स्थान पर लंबे समय से पदस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अन्यत्र ट्रांसफर करें।

पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने दूध टैंकर्स के संदिग्ध मार्गो को चिन्हित कर उनकी विशेष मॉनिटरिंग करने के लिये कहा। प्रबंध संचालक शम्सुद्दीन ने क्वालिटी कंट्रोल के लिए और अधिक सेंसेटिव इक्यूपमेंट की आवश्यकता पर जोर दिया। अपर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि संबंधित टेंकर मॉलिक का भुगतान रोक दिया गया है। उन्होंने कस्टमर कान्फिडेंस प्राप्त करने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment