खेल

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई एकदिवसीय टीम की घोषणा, लाबूशेन IN, मैक्सवेल OUT

 सिडनी 
इन-फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबूशेन को भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए वनडे टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी, इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले लाबूशेन का औसत 56.21 है। पिछले लगातार तीन टेस्ट मैचों में लाबूशेन ने सेंचुरी ठोकी है। 25 वर्षीय लाबूशेन इसके अलावा क्वींसलैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।
 
चीफ सिलेक्टर ट्रेवर होन्स के भरोसा जताया है कि लाबूशेन भारतीय पिचों पर शानदार प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'मार्नस लाबूशेन सफेद बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। क्वींसलैंड की ओर से वो इस फॉरमैट में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।' विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी थी और सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, जिसके बाद से टीम में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। पांच साल बाद सीन एबट को वनडे टीम में वापसी का मौका मिला है, वहीं 18 महीने बाद एश्टन एगर को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है। जोश हेजलवुड को भी टीम में वापसी का मौका मिला है।

होन्स ने कहा कि कुछ नए चेहरों को टी20 फॉरमैट में अच्छे प्रदर्शन का तोहफा मिला है। एश्टन टर्नर इंडियन कंडीशन में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। होन्स ने कहा, 'सफेद गेंद क्रिकेट के लिए हमारी टीम मजबूत है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि इससे अगले साल के अंत में हमारी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हमें मजबूती मिलेगी, इसके साथ 2023 में भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए भी हम तैयारी कर रहे हैं।' टीम में उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस और नाथन लायन को जगह नहीं मिली है।
 
होन्स ने कहा कि सिलेक्टर्स स्पिनर लायन और मैक्सवेल पर नजर बनाए हुए हैं, जिन्होंने हाल में ही क्रिकेट में ब्रेक के बाद वापसी की है। हेड कोच जस्टिल लेंगर इस दौरे पर नहीं जाएंगे और असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड जिम्मेदारी लेंगे। सीरीज 14 जनवरी से मुंबई में खेली जानी है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीमः एरन फिंच (कप्तान), सीन एबट, एश्टन अगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबूशेन, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment