देश

नागरिकता कानून के खिलाफ मुस्लिम संगठनों का प्रोटेस्ट, सहारनपुर-अलीगढ़ में इंटरनेट बंद

सहारनपुर

पूर्वोत्तर से लेकर उत्तर प्रदेश तक नए नागरिकता कानून का विरोध जारी है. सहारनपुर में आज जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया है. इस प्रदर्शन से पहले इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. सहारनपुर के बाद अलीगढ़ में भी इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

अचानक इंटरनेट बंद होने से लोग परेशान हैं. लोगों को इंटरनेट बंद होने की जानकारी कंपनी की ओर से भेजे गए मैसेज से हुई. कंपनी या प्रशासन की ओर से इस संबंध में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इसके पीछे वजह जमीयत के विरोध- प्रदर्शन को ही माना जा रहा है.

अलीगढ़ में भी विरोध- प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद से ही देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध- प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के अलावा अलीगढ़ में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रों ने प्रदर्शन किया. इसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

बता दें कि इस बिल के सदन से पारित हो जाने और राष्ट्रपति की मंजूरी से एक्ट बन जाने के बाद अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को बगैर वैध दस्तावेजों के भी नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है. इसे संविधान की मूल भावना के विपरीत बताते हुए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल आंदोलन कर रहे हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment