मध्य प्रदेश

शिवराज ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, बोले- खाद दो या गिरफ्तार करो

भोपाल
 मध्य प्रदेश में यूरिया की किल्लत को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है. जबकि प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी है कि या तो किसानों को यूरिया दो या फिर गिरफ्तार करो. साथ ही उन्‍होंने ऐलान किया है कि किसानों के लिए किसी भी सीमा तक जाकर लड़ाई लड़ी जाएगी. पहले से ही कांग्रेस सरकार में किसान परेशान हैं और अब यूरिया ने उनका बेहाल कर दिया है. जबकि सरकार यूरिया की आवाज उठाने वालों पर दबाव बना रही है.

विधायक प्रदीप लारिया के साथ देंगे गिरफ्तारी
यूरिया को लेकर प्रदेश भर में किसान धरना दे रहे हैं. यही नहीं, सागर जिले में किसान लगातार दो दिनों से चक्काजाम कर रहे हैं. जबकि नरयावली विधायक प्रदीप लारिया  सिविल लाइन चौराहे पर किसानों के साथ सड़क पर चक्काजाम में बैठे थे, लिहाजा उनके खिलाफ मकरोनिया थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. इस पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यूरिया दो या तो गिरफ्तार करो. विधायक के साथ मैं भी गिरफ्तारी देने जाऊंगा. चौहान ने कहा कि मैं प्रदेश के किसान भाईयों से भी आह्वान करता हूं, अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए मैदान में आएं. जबकि भाजपा किसानों के लिए किसी भी सीमा तक जाकर लड़ाई लड़ने को तैयार है. पूर्व सीएम ने कहा कि कमलनाथ सरकार में मध्य प्रदेश का किसान पहले से ही परेशान था और अब यूरिया की किल्‍लत ने उसे घेर लिया है.

गोपाल भार्गव ने यूं साधा निशाना
खाद की किल्लत पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने लिखा, 'सागर में यूरिया के लिए किसानों की आवाज उठाने वाले बीजेपी विधायक प्रदीप लारिया पर मुकदमा दर्ज कर प्रदेश सरकार किसानों की आवाज नहीं दबा सकती है. सड़क और विधानसभा में कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. यकीनन जो प्रदेश सरकार की विफलताओं के खिलाफ आवाज उठाता है, उसकी आवाज दबाई जा रही है.

यूरिया वितरण को लेकर बनाया है कॉल सेंटर
कृषि मंत्री सचिन यादव का कहना है कि यूरिया को लेकर वितरण पर नजर बनाए हुए हैं. कहीं भी कोई भी किसान परेशान ना हो इसको लेकर मंत्रालय में शिकायत के निवारण के लिए एक कॉल सेंटर बनाया गया है. सहायक संचालक पद के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो पूरे दिन शिकायतों का निराकरण कर रहे हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment