छत्तीसगढ़

प्रत्याशी चयन बनी पार्टियों की मुसीबत, दावेदारों की नाराजगी से हो सकता है बवाल

रायपुर
छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज होती जा रही है. सियासत इतनी गर्म हो गई है कि पार्टियां प्रत्याशी तक का चयन नहीं कर पा रही हैं. चाहे बात कांग्रेस की करें या बीजेपी की, दोनों की दलों में प्रत्याशी चयन को लेकर खींचतान मची हुई है. बीजेपी में जहां टिकट की खींचतान के चलते रायपुर के 70 वार्डों में से केवल 51 वार्डों के नामों पर ही पैनल बन पाया हो तो वहीं कांग्रेस में प्रत्याशी चनय पर बवाल होने की आशंका जताई जा रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस बुधवार को बाकी के नामों की घोषणा कर सकती है, तो वहीं बीजेपी भी जल्द लिस्ट जारी कर सकती है.

नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर सत्ताधारी दल कांग्रेस में मंगलवार को चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई. करीब 8 घंटे चली मैराथन बैठक में बस्तर संभाग के सभी नामों पर मुहर लगा दी गई तो वहीं सरगुजा संभाग के अधिकांश नामों पर सहमति बन गई. वहीं धमतरी, महासमुंद, बिलासपुर, मुंगेली, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चाम्पा, भाटापारा-बलौदाबाजार, कोरिया जिलें के भी अधिकांश नामों पर मुहर लगा दी गई. चुनाव समिति के सदस्य रमेश वर्ल्यानी ने बताया कि चुनाव समिति की बैठक बुधवार को भी होगी जिसमें बचे हुए नामों पर मुहर लगा दी जाएगी.

कांग्रेस में प्रत्याशी चनय पर बवाल होने की आशंका जताई जा रही है. नाराज दावेदार हंगामा कर सकते हैं.  चुनाव समिति की बैठक को देखते हुए राजीव भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की मॉनीटरिंग में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है. सिटी एसपी, टीआई सहित सुरक्षा बलों की संख्या भी बढ़ा दी गई है. मालूम हो कि मंगवार को चुनाव समिति की बैठक के दौरान सीएम भूपेश बघेल और  पीसीसी प्रभारी के मौजूदगी में नारेबाजी की गई थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment