राजनीति

राहुल ने बताया आतंकी, प्रज्ञा ठाकुर ने दिया नोटिस

नई दिल्ली
भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने 'आतंकी' बुलाए जाने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन नोटिस दिया है। उल्लेखनीय है कि नाथूराम गोडसे को लेकर सदन में दिए बयान के कारण प्रज्ञा को आज माफी मांगनी पड़ी है। हालांकि, वह इस बात पर अड़ी रहीं कि उनके बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया है।

उधर, गोडसे पर उनके बयान (जिसे सदन के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है) पर विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया दी और लोकसभा में भी इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। वायनाड से सांसद राहुल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और प्रज्ञा के लिए ट्विटर पर आतंकी शब्द का इस्तेमाल किया। राहुल ने ट्वीट किया, 'आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को देशभक्त बताया। यह भारतीय संसद के इतिहास का दुखद दिन है।'

प्रज्ञा ने कहा कि कांग्रेस सांसद ने मुझे आतंकी बुलाकर विशेषाधिकार का हनन किया है। मुझे किसी भी कोर्ट द्वारा दोषी साबित नहीं किया गया। प्रज्ञा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मांग की कि राहुल के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लोकसभा सचिवालय शिकायत की जांच करेगी और उसके बाद ही इसे स्पीकर के सामने पेश किया जाएगा कि इसे विशेषाधिकार कमिटी को सौंपा जाए या रिजेक्ट कर दिया जाए।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment