राजनीति

अब संसद में प्रज्ञा ने गोडसे को कहा देशभक्त, कांग्रेस भड़की

नई दिल्ली

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संसद पटल में नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा है. बुधवार को लोकसभा में एक डिबेट के दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ये बयान दिया. दरअसल, लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर डीएमके सांसद ए राजा अपनी राय रख रहे थे. इस दौरान ए राजा ने गोडसे के एक बयान का जिक्र किया जिसमें गोडसे ने कहा कि था कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा था.

जब ए राजा बोल ही रहे थे उसी समय प्रज्ञा ठाकुर ने बीच में दखल देते हुए कहा कि आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते हैं. उनके इस बयान के बाद लोकसभा में हंगामा मच गया. हालांकि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया है. इस बीच बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल जीवीएल नरसिम्हा राव ने आजतक से कहा कि प्रज्ञा ठाकुर पर पार्टी कार्रवाई कर सकती है. बयान पर विवाद बढ़ने के बाद जब प्रज्ञा सिंह ठाकुर से पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं कल जवाब दूंगी.

ये कोई पहली बार नहीं कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया हो. लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, हैं और हमेशा रहेंगे. उन्हें आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरेहबान में झांकना चाहिए. बीजेपी ने उनके बयान की निंदा की और सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा. बीजेपी की ओर से साध्वी प्रज्ञा को विवादित बयान पर कारण बताओ नोटिस दिया गया था और अनुशासनात्मक कमेटी को मामला सौंपा गया था. विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने माफी मांग ली थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment