राजनीति

अजित पवार ही NCP विधायक दल के नेता, खत्म हुआ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का खेल: बीजेपी

 
नई दिल्ली

महाराष्ट्र के राजनीतिक ड्रामे को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों को बीजेपी ने अपने पक्ष में बताया है। अदालत की ओर से केंद्र सरकार से राज्यपाल के राष्ट्रपति शासन हटाने की सिफारिश और फडणवीस को सरकार गठन के लिए आमंत्रण वाले पत्र को पेश करने का आदेश दिया है। इस पर बीजेपी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ है कि अजित पवार ही एनसीपी के विधायक दल के नेता हैं और वह उन्हें सदन में वोटिंग के लिए विप जारी कर सकते हैं। इससे पहले शीर्ष अदालत ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की दो दिनों का वक्त दिए जाने की मांग को खारिज कर दिया। अदालत ने सोमवार को अगली सुनवाई के दौरान सभी दस्तावेज पेश करने को कहा है। विशेष सुनवाी के दौरान शीर्ष अदालत ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर नोटिस जारी किया।

महा'ड्रामा' से आहत उद्धव समर्थक ने काटा हाथ
जस्टिस एनवी रमन्ना, अशोक भूषण और संजीव खन्ना की बेंच ने सीएम की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस और डेप्युटी सीएम अजित पवार को भी नोटिस जारी किया है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा, 'शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का प्लान कामयाब नहीं होगा। अजित पवार एनसीपी विधायकों को विप जारी कर सकते हैं।'
 
इस बीच फूट का सामना कर रही एनसीपी ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस 30 नवंबर को सदन में विश्वास मत साबित नहीं कर पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए एनसीपी के विधायक नवाब मलिक ने कहा, 'फर्जी दस्तावेजों के जरिए शपथ ली गई थी। देवेंद्र फडणवीस के पास संख्याबल नहीं है।' उन्होंने कहा कि यह देखने वाली बात होगी कि फडणवीस खुद इस्तीफा देते हैं या फिर विश्वास मत का सामना करेंगे।
 
अजित पवार ने ट्विटर पर खुद को लिखा डेप्युटी सीएम
इस बीच अजित पवार ने एनसीपी में वापस न लौटने के ठोस संकेत दिए हैं। शनिवार सुबह डेप्युटी सीएम की शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल समेत तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई दी थी। अब अजित पवार ने सभी नेताओं को एक-एक कर ट्विटर पर धन्यवाद दिया है। पीएम मोदी और अन्य बीजेपी लीडर्स को धन्यवाद से साफ है कि वह बीजेपी के पाले से वापस लौटने के मूड में नहीं हैं। यही नहीं अपने ट्विटर हैंडल पर परिचय में उन्होंने खुद को महाराष्ट्र का डेप्युटी सीएम भी लिख दिया है।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment