खेल

महात्मा गांधी का रूप बनाकर मैच देखने पहुंचा प्रशंसक

नई दिल्ली 
कोलकाता में खेले गए भारत के पहले पिंक बॉल टेस्ट को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह देखा गया। तीनों दिन 40 हजार से ज्यादा लोग मैदान पर मैच का आनंद उठाने पहुंचे। लोगों में इस ऐतिहासिक मैच का हिस्सा बनने का खासा उत्साह देखा गया। शनिवार को मैच के दूसरे दिन मैदान पर एक ऐसा ही शख्स नजर आया जिसने कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। यह शख्स महात्मा गांधी का वेश बनाकर ईडन पर पहुंचा था। महात्मा गांधी का रूप बनाकर एक फैन रांची से कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर पिंक बॉल टेस्ट देखने पहुंच गया। जब लोगों ने महात्मा गांधी के इस हमशक्ल को देखा वह काफी उत्साहित नजर आए। 

रांची के रहने वाले राजेंद्र कुमार राठौड़ को महात्मा गांधी की वेशभूषा में देखा गया। राठौड़ ने धोती और शॉल पहन रखी थी। उन्होंने हाथ में डंडा भी पकड़ रखा था। राठौड़ ईडन में मौजूद प्रशंसकों के लिए कौतूहल का विषय बने हुए थे। लोग उनके साथ तस्वीरें खिंचवाना चाहते थे और उन्होंने लोगों को निराश भी नहीं किया। राठौड़ बचपन से ही गांधीजी की विचारधारा से काफी प्रभावित हैं। उनके बारे में काफी कुछ पढ़ने के बाद राठौड़ ने गांधीजी का पक्का अनुयायी बनने की ठानी। 

भारत ने कोलकाता में बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन रविवार को पहले ही सेशन में पारी और 40 रनों से हरा दिया। भारत ने दो मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता। इसके साथ ही भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। भारत 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उसने अभी तक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में तीन टेस्ट सीरीज खेली हैं और सभी में जीत हासिल की है। इन तीन सीरीज में भारत ने सात टेस्ट मैच खेले हैं और चार बार पारी के अंतर से जीत हासिल की है। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment