मध्य प्रदेश

देवेंद्र फडणवीस की देर रात पूजा का मध्य प्रदेश कनेक्शन

 
भोपाल 

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह हुए बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ ली है. राजनीतिक उठापटक के बीच देवेंद्र फडणवीस की एक तस्वीर दिनभर से सुर्खियों में रही.

इस तस्वीर में कुछ पंडित रात के अंधेरे में देवेंद्र फडणवीस के लिए पूजा कर रहे हैं जिसमें खुद देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि ये पूजा मध्यप्रदेश के आगर जिले के नलखेड़ा में स्थित प्रसिद्ध बगलामुखी मन्दिर के पंडितों ने करवाई है.

पूजा का समय स्पष्ट नहीं

हालांकि ये अबतक स्पष्ट नहीं हुआ है कि ये पूजा कब हुई लेकिन जिन पंडितों ने ये पूजा करवाई है उनके नाम अब सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि जिन पंडितों ने ये पूजा करवाई है उनके नाम हैं योगेश पंडित, मनोज पंडित और मिलन पंडित. इनके साथ इनका एक सहयोगी भी था. पूजा के बाद इन पंडितों ने देवेंद्र फडणवीस को मां बगलामुखी की तस्वीर भी दी है.

तंत्र-मंत्र के लिए बगलामुखी मन्दिर

बता दें कि मध्यप्रदेश के नलखेड़ा में मां बगलामुखी का प्रसिद्ध तीर्थ है जो तंत्र-मंत्र के लिए जाना जाता है. यहां होने वाली शत्रु दोष दूर करने वाली पूजा सबसे अहम मानी जाती है.

अबतक देश के कई बड़े नेता और अभिनेता समेत कई बड़ी हस्तियां नलखेड़ा आकर मां बगलामुखी मन्दिर में शत्रु-दोष को दूर करने वाली पूजा करवा चुके हैं. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान खासतौर से यहां उम्मीदवारों द्वारा विपक्षी उम्मीदवार के ऊपर जीत के लिए ये पूजा करवाई जाती है.

अमर सिंह, जयाप्रदा, स्मृति ईरानी समेत कई बड़ी हस्तियां अबतक मां बगलामुखी के दर्शन कर चुके हैं. हाल ही में अमित शाह के बेटे जय शाह भी नलखेड़ा आकर मां बगलामुखी के दर्शन कर चुके हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment