छत्तीसगढ़

लिफ्ट में दो घंटे फंसी रही नवजात शिशु को लेकर प्रसूता

राजनांदगांव
शासकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में लिफ्ट खराब हो जाने के कारण उसमें नवजात शिशु के साथ प्रसूता तथा अन्य लोग फंस गए जिन्हें दो घंटे की मेहनत के बाद लिफ्ट से बाहर निकाला गया। लिफ्ट से बाहर आने के बाद सभी की मेडिकल जांच की गई जिनमें सभी की हालत सामान्य बताई गई है।

घटना रविवार की रात की राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल की है। अस्पताल में रात साढे दस बजे के आस-पास 10 से 12 लोग लिफ्ट में सवार हुए जिनमें अस्पताल का स्टॉफ भी शामिल था,इनमें एक नवजात बच्चा और प्रसूता महिला भी शामिल थी। लिफ्ट अपने निर्धारित फ्लोर पर पहुंची लेकिन उसका दरवाजा नहीं खुल रहा था, ऐसे में लिफ्ट के भीतर से लोगों ने चीख पुकार मचानी शुरू कर दी।  मौके पर मौजूद सुरक्षा गार्ड ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही  पुलिस बल  घटनास्थल पर पहुंचा और लिफ्ट में फंसे लोगों को समझाईश देते हुए लिफ्ट का दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन नहीं खुलने पर दरवाजे के एक हिस्से को तोड़ा गया और फंसे लोगों को बाहर निकाला गया.

शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लिफ्ट फंसने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से लिफ्ट फंस चुकी है। इस मामले में मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक ने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उन्होंने सज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment