देश

कानपुर में दो साल में दौड़ने लगेगी मेट्रो : मुख्यमंत्री

कानपुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानपुर में मेट्रो सुविधा दो साल में शुरू हो जाएगी। पहले चरण के काम की समय सीमा तय कर दी गई है। एक रूट पर 9 किलोमीटर की मेट्रो सेवा तय समय के भीतर मिल जाएगी।
शुक्रवार को जीटी रोड पर मेट्रो कार्य के शुभारंभ के बाद आईआईटी ऑडीटोरियम में एक सभा के दौरान सीएम योगी ने कहा कि कानपुर और आगरा मेट्रो के लिए सभी औपचारिकता पूरी कर ली गई है। कानपुर में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्रो का शिलान्यास किया था। अब हम कार्य का शुभारंभ कर रहे हैं। मेट्रो सेवा कानपुर के औद्योगिक विकास में सहायक होगी।
दो महीने में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास
सीएम ने कहा कि दो महीने के भीतर हम बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने जा रहे हैं। यह एक्सप्रेस वे कानपुर के पास होकर गुजरेगा। कानपुर में डिफेंस कॉरिडोर विकसित किया जाना है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे  इसी कॉरिडोर से जोड़ रहे हैं। इसके अलावा मेरठ और प्रयागराज को एक्सप्रेस-वे से जोड़ेंगे। यह उत्तर प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। पिछली सरकार ने विकास योजनाएं औपचारिकता पूरी किए शुरू कर वाहवाही लूटी और भूल गई। कानपुर मेट्रो के साथ भी यही हुआ था। बगैर जरूरी संसाधन और औपचारिकता के मेट्रो का शिलान्यास कर दिया गया था। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment