छत्तीसगढ़

शादी का दबाव बनाने पर महिला की हत्या, शव जलाकर आरोपी ने किया थाने में सरेंडर

जांजगीर-चांपा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) जिले में एक महिला की बेरहमी से हत्या (Murder) कर दी गई है. साक्ष्य छिपाने के मकसद से आरोपी ने फिर महिला के शव को जला भी दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद वो खुद पुलिस (Police) थाने गया और सरेंडर किया. थाने में उस शख्स ने जो भी बोला उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. महिला के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. मृतिका के परिजनों को भी पुलिस ने जानकारी दे दी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है. नवागढ़ पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है.

वारदात के पीछे की वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले की रहने वाली सुनीता कुशवाहा नाम की महिला का जांजगीर के रहने वाले जमीर नाम के एक शख्स के साथ प्रेम प्रसंग चलरहा था. महिला काफी दिनों से शादी का दबाव बना रही थी. शब्बीर के छोटे भाई को इसके खिलाफ था. बताते हैं कि रविवार की शाम महिला का जमीर के घर पहुंच गई और घर पर ही रहने की बात करने लगी.

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात आरोपी अनवर और महिला के बीच इस बात को लेकर विवाद हुआ. महिला उसके घर पर ही रहने की बात पर अड़ी थी. सोमवार सुबह इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया. बताया जा रहा है कि विवाद के दौरान आरोपी ने महिला के सिर पर पत्थर से वार कर दिया. जानलेवा हमले से महिला नीचे गिर गई. महिला को मरा हुआ समझकर और साक्ष्य छिपाने के नियत से आरोपी ने महिला के शव पर पहले पेट्रोल डाला और आग लगा दी.

कहा जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी खुद पुलिस थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया. उसे पुलिस को खुद पूरी घटना बताई. नवागढ़ टीआई विवेक पांडेय के मुताबिक फिलहाला पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. महिला के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच करने की बात कर रही है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment