खेल

सौरव गांगुली बोले- ऋषभ पंत, धौनी नहीं है और न ही अगले 4-5 साल में बन पाएगा

नई दिल्ली
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला के लिए उन्हें महेंद्र सिंह धौनी के चुने जाने की उम्मीद नहीं थी। टीम प्रबंधन ने युवा ऋषभ पंत को चुनकर एकदम सही फैसला लिया है। 38 बरस के धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भविष्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। गांगुली ने कहा,'मुझे नहीं लगता था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए उसका चयन होगा।'

उन्होंने कहा ,'वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला से ही संकेत मिल गया कि वे पंत को और मौके देना चाहते हैं। यह सही भी है क्योंकि जब धौनी भी युवा था, तब उसे मौके दिए गए।' सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत की तुलना एमएस धौनी से नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा,'वह एम एस धौनी नहीं है और ना ही अगले तीन चार साल में बन जाएगा। धौनी को 'द एमएस धौनी' बनने में 15 साल लगे। वह भारतीय क्रिकेट की खास जमात का हिस्सा है।

सौरव गांगुली ने हालांकि कहा कि यह पेचीदा स्थिति है, जिससे कप्तान विराट कोहली को निपटना होगा। उन्होंने कहा,'विराट की भूमिका काफी अहम है कि वह धौनी से क्या कहता है। यह कहना मुश्किल है कि उसकी धौनी से क्या अपेक्षाएं हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि धौनी के संन्यास को लेकर अटकलबाजी होनी चाहिए। हर क्रिकेटर के जीवन में ऐसा पल आता है। हर खिलाड़ी के जीवन में। माराडोना, सम्प्रास, तेंदुलकर और अब धौनी। आप जब उस उम्र में पहुंच जाते हैं कि ऐसी स्थिति आती है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment