मध्य प्रदेश

17 गायों को भूखा-प्यासा रख मारा, गौरक्षकों ने मौके पर विरोध किया तो आरोपी भागे

ग्वालियर
डबरा इलाके के समुदन में स्थित सरकारी स्कूल में 17 गायों को भूखा प्यासा बंद रखा गया। गायों की मौत होने के बाद स्कूल परिसर में ही जेसीबी से दफनाया जा रहा था। इसका खुलासा होने पर गौरक्षकों ने मौके पर विरोध किया तो आरोपी भाग निकले।

डबरा थाना टीआई यशवंत गोयल के मुताबिक समुदन के पास हाइवे के काम चल रहा है। यहां बीती रात को दीपक गोस्वामी ने कॉल करके बताया कि सरकारी स्कूल परिसर में गायों की हत्या कर उन्हें दफनाया जा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची को यहां पर गौरक्षकों ने स्कूल घेर लिया था। जबकि मौके से आरोपी जेसीबी एमपी07 डीए 1083 छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने अपनी जेसीबी बुलाकर मौके पर स्कूल परिसर की खुदाई कि तो जमीन में दफ न 17 गायों के शव निकले। शव पुराने लग रहे थे। आशंका है कि गायों की मौके पर तड़प तड़प कर मौत हुई है। इसके बाद उनके शव छुपाने की कोशिश की जा रही थी। इस मामले में डबरा थाना पुलिस ने दीपक की शिकायत पर अज्ञात 8-10 आरोपियों के खिलाफ मप्र गोवंश प्रतिशेध अधिनियम 2004 की धारा 9 के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस को आशंका है कि मामले में स्थानीय लोगो के साथ साथ स्कूल का स्टाफ भी शामिल है।

समूदन में 17 गायों की मौत की घटना बेहद निंदनीय है। मुझे रात में जैसी ही घटना की मिली, हमने प्रशासन व पशु चिकित्सकों की टीम को मौके पर भेजा है। मृत गायों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। जिसने भी यह कृत्य किया है उसे हम कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे।
लाखन सिंह, पशुपालन मंत्री, म.प्र. शासन

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment