खेल

यूरो 2020: स्वीडन से ड्रॉ खेल स्पेन ने हासिल किया यूरो टिकट

पेरिस
रॉड्रिगो मोरिनो द्वारा अंतिम लम्हों में किए गए गोल की बदौलत स्पेन की फुटबॉल टीम ने स्वीडन को 1-1 की बराबरी पर रोककर यूरो 2020 का टिकट हासिल किया।

स्टॉकहोम में खेले गए क्वालीफायर के ग्रुप-एफ में स्वीडन मार्कस बर्ग (50वें मिनट) के गोल की बदौलत जीत की ओर बढ़ रहा था लेकिन रॉड्रिगो ने इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में बराबरी का गोल दागा और अपनी टीम को अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट में जगह दिला दी। उनके गोल के बाद स्पेनिश टीम ने टच लाइन के पास जमकर जश्न मनाया। हालांकि गोलकीपर डेविड डि गिया के चोटिल होकर बाहर होने से स्पेन के क्वालीफाई करने का जश्न थोड़ा फीका पड़ गया। स्पेन यूरो 2020 के लिए क्वालीफाई करने वाली छठी टीम बन गई है। इस जीत के साथ स्पेन की टीम के ग्रुप-एफ में आठ मुकाबलों के बाद 20 अंक हो गए हैं। तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज स्वीडन से उसके पांच अंक ज्यादा हैं जबकि तीसरे स्थान पर काबिज रोमानिया से उसके छह अंक ज्यादा हैं जिसने नॉर्वे के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला।

स्विट्जरलैंड की जीत : ग्रुप-डी में स्विट्जरलैंड ने रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड को 2-0 से हराकर उसके यूरो चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों पर फिलहाल के लिए ब्रेक लगा दिया। हैरिस सेफेरोविक के शुरुआती मिनटों में और रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड के शेन डूफी के अंतिम लम्हों में किए गए आत्मघाती गोल से स्विट्जरलैंड ने सीधे क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं।

इतिहास रचने की दहलीज पर फिनलैंड : ग्रुप-जे में अर्मेनिया को 3-0 से हराकर फिनलैंड यूरो चैंपियनशिप में पहली बार क्वालीफाई करने की कगार पर पहुंच गई है। फिनलैंड की ओर से टीमू पुल्की ने दो गोल दागे जबकि फ्रेडरिक जेनसेन ने एक गोल किया। ग्रुप-जे की तालिका में फिनलैंड आठ मुकाबलों में 15 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वह शीर्ष पर काबिज इटली से नौ अंक पीछे है। अब अगर फिनलैंड ने लिस्टेंस्टीन को अपने अगले मुकाबले में हरा दिया तो वह क्वालीफाई कर जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment