हेड कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन शुरू

 दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अगर आप इनपदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप दिल्ली पुलिस की ऑफिशल वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होकर 13 नवंबर 2019 तक चलेगी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए दिल्ली पुलिस में 552 हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों को भरा जाएगा। इसमें 372 पद मेल और 182 वेकन्सी फीमेल हेड कॉन्स्टेबल के लिए हैं। यह भर्ती दिल्ली पुलिस में ग्रुप सी लेवल 4 के पदों पर 22,500-81,100 पे मैट्रिक्स पर की जाएगी।

चयन के बाद सफल अभ्यर्थी पेंशन का हकदार भी होगा। कुल वेकन्सी में से 10 फीसदी वेकन्सी एक्स सर्विसमैन के लिए रिजर्व हैं। वहीं 3 फीसदी वेकन्सी दिव्यांगो के लिए रिजर्व होंगी। बता दें कि यह पद दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के लिए हैं लेकिन पदों की प्रकृति सिविलियन होगी यानी चुने जाने के बाद अभ्यर्थी को दिल्ली पुलिस की ड्रेस नहीं पहननी होगी।

इन पदों के आवेदन की आयु 18-25 वर्ष होनी चाहिए वहीं आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट मिलेगी। ओबीसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष और SC/ST के लिए 30 वर्ष होगी वहीं अनारक्षित श्रेणी के दिव्यागों के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष होगी। यहां हम आपको आवेदन का डायरेक्ट लिंक और ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक दे रहे हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment