देश

दरबार मूव होने में आठ ही दिन बाकी, इसी सप्ताह खाली होगा सचिवालय

जम्मू
 जम्मू कश्मीर के अंतिम दरबार मूव (सचिवालय स्थानांतरण) के लिए श्रीनगर सचिवालय तैयार है। प्रशासनिक सचिव सोमवार को श्रीनगर में अपने विभागों में दरबार मूव की तैयारियों का जायजा लेंगे। राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में इसी सप्ताह सचिवालय खाली होने लगेगा। सचिवालय में 25 अक्टूबर को दरबार बंद हो जाएगा। ऐसे में चार नवंबर को जम्मू में खुलने वाले दरबार के लिए श्रीनगर सचिवालय में विभिन्न विभागों में दस्तावेजों की पैकिंग शुरू होने वाली है।

मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम के निर्देश हैं कि 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेशों में परिवर्तित करने की प्रक्रिया पर दरबार मूव का कोई असर नहीं होना चाहिए। ऐसे में श्रीनगर सचिवालय में दरबार बंद होने के बाद भी विभागों के ताले एक नवंबर तक बंद नहीं होंगे। राज्य सचिवालय के करीब तीन दर्जन विभागों के कर्मचारी 18 अक्टूबर से जम्मू की ओर रवाना होने लगेंगे। वहीं, जम्मू के सचिवालय कर्मी 23 अक्टूबर दोपहर बाद से घर रवाना होंगे।

राज्य प्रशासन ने त्योहारों के मद्देनजर इन कर्मचारियों को 24 व 25 अक्टूबर को कैजुअल लीव दी है। ऐसे में दरबार बंद होने से दो दिन पहले ही उनकी जम्मू रवानगी हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार एडवांस पार्टियों में शामिल जम्मू के कई कर्मचारी करवाचौथ मनाने के लिए 16 अक्टूबर को छुट्टी लेकर घर आने की तैयारी में हैं। इसके लिए उन्हें दो दिन की छुट्टी लेनी होगी।

जम्मू के अन्य सचिवालय कर्मियों की तरह एडवांस पार्टियों में शामिल कर्मचारियों को 24, 25 अक्टूबर को कैजुअल लीव नहीं दी गई है। ऐसे में वे दो दिन की कैजुअल लीव लेकर करवाचौथ पर घर आ सकते हैं। एडवांस पार्टी में शामिल एक कर्मचारी ने बताया कि वह छुट्टी लेकर 16 अक्टूबर को घर आ जाएंगे। वैसे तो एडवांस पार्टियों की रवानगी की तिथि 21 को है, लेकिन शनिवार व रविवार की छुट्टियों के मद्देनजर जम्मू के कर्मचारी एडवांस पार्टियों के साथ 18 को जम्मू आ जाएंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment