मध्य प्रदेश

शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर PEB ने किया रद्द ,हज़ारों उम्मीदवारों को लगा झटका

भोपाल
 प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा गुरुवार को संविदा शिक्षक भर्ती का परिणाम घोषित किया था। लेकिन शुक्रवार को परीक्षा पास करने वाले शिक्षकों को बड़ा झटका लगा है। बोर्ड ने अंग्रेजी का पेपर रद्द कर दिया है। बोर्ड की ओर से आदेश जारी कर कहा गया है कि  3 फरवरी 2019 को दूसरे चरण में आंग्रेजी विषय की परीक्षा में दिव्यांग अभ्यथिर्यों के लिए नियमानुसार सुवाधा प्रदान करते समय प्रश्न पत्र की मैपिंग में त्रुटि हुई है। इसिलए अंग्रेजी का पेपर रद्द किया जाता है।

बोर्ड की ओर से कहा गया है कि त्रुटि के कारण 3 फरवरी को हुई अंग्रेज विषय की परीक्षा की शुचिता प्रभावित होने की संभावना को देखते हुए परीक्षा का परीणाम निरस्त किया जाता है। साथ ही जिन्होंने यह परीक्षा दी थी उनको 29 सितंबर 2019 को अंग्रेजी विषय में पुन: परीक्षा का आयोजन करने का फैसला लिया गया है। इस परीक्षा में वह अभ्यथियों को ही मौका मिलेगा जो पूर्व में आयोजित अंग्रजी विषय में उपस्थित थे।

गौरतलब है कि बोर्ड के इस फैसले से करीब 17 हजार से अधिर उम्मीदवारों प्रभावित होंगे। संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए थे। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन ने अपनी वेबसाइट पर  संविदा शाला शिक्षक वर्ग-1 के रिजल्ट घोषित कर दिए थे। मध्यप्रदेश में 1 फरवरी से 17 फरवरी तक संविदा शिक्षक वर्ग 1 की परीक्षा आयोजित की गई थी। यह परीक्षा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने ली थी। बुधवार को इसके परिणाम घोषित कर दिए गए थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment