देश

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के समीप निर्माणाधीन ओवरब्रिज का हिस्सा गिरा

 वाराणसी 
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के सामने निर्माणाधीन ओवरब्रिज की शटरिंग गिरने से एक शख्स घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले 15 मई 2018 में इसी ओवरब्रिज का हिस्सा गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे.

जानकारी के अनुसार शहर के व्यस्ततम इलाके, कैंट स्टेशन के ठीक सामने ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य चल रहा है और यातायात भी सुचारू है. शुक्रवार को ओवरब्रिज की शटरिंग गिर गई, जिसकी चपेट में आकर एक राहगीर घायल हो गया. आसपास के लोगों और पुलिस ने घायल राहगीर को आनन-फानन में असप्ताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार चल रहा है. घायल के पैर में चोट आई है. यह घटना इंग्लिशिया लाइन तिराहे के समीप हुई. इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया.  हादसे के लिए सेतु निगम और पुलिस विभाग की लापरवाही को वजह बताया जा रहा है.

विधायक बोले- रोका गया था ट्रैफिक
हादसे पर प्रतिक्रिय व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि सेतु निगम के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पहले हुए हादसे में भी कड़ी कार्रवाई की गई थी, इस बार फिर की जाएगी. विधायक ने ट्रैफिक रोके बगैर कार्य जारी रखने की बात को गलत करार दिया और कहा कि ट्रैफिक नहीं रोका गया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

बोलने को तैयार नहीं सेतु निगम के अधिकारी
कार्यदायी संस्था सेतु निगम का कोई भी अधिकारी इस हादसे को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. मौके पर मौजूद सेतु निगम के एई अधिकारी ने केवल इतना बताया कि कार्य के दौरान एक कैंची नीचे गिर गई, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया. उसने लापरवाही के आरोपों से भी इनकार कर दिया.

क्या थी 15 मई की घटना?
15 मई 2018 को इसी निर्माणाधीन ब्रिज की स्लैप के नीचे कई वाहन दब गए थे. इस दर्दनाक हादसे में एक दर्जन से अधिक राहगीरों की मौत हो गई थी. तब भी वजह यही थी. ओवरब्रिज के पिलरों को जोड़ने के लिए स्लैप डालने का कार्य चल रहा था और नीचे ट्रैफिक भी. तब हादसे के लिए कई अधिकारियों पर गाज गिरी थी.

प्रशासन ने इस हादसे से कोई सबक नहीं लिया. क्षेत्रीय विधायक भले ही ट्रैफिक रोके जाने की दलील दे रहे हैं, लेकिन इलाके के लोगों, राहगीरों की मानें तो ट्रैफिक नहीं रोका गया था.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment