देश

हर दिन 5GB तक डेटा, BSNL का खास प्लान

नई दिल्ली
दिसंबर 2019 में Reliance Jio समेत एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीपेड प्लान्स के टैरिफ को 40 प्रतिशत तक महंगा कर दिया था। वहीं, सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने प्लान्स की कीमतों में कोई बदलाव न करने का फैसला किया। बीएसएनएल इस वक्त यूजर्स को पुरानी कीमतों में ही कुछ बेस्ट प्लान ऑफर कर रही है जिनमें रोज 5जीबी तक डेटा दिया जा रहा है। आइए जानते हैं बीएसएनएल के इन्हीं प्लान्स के बारे में।

डेली 5जीबी डेटा वाला प्लान
हेवी डेटा यूजर्स के लिए बीएसएनएल का यह प्लान बेस्ट ऑप्शन है। प्लान में रोज 5जीबी डेटा दिया जा रहा है। 548 रुपये के इस PRBSTV (स्पेशल टैरिफ वाउचर) में 90 दिन की वैलिडिटी मिलती है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 80Kbps हो जाती है। बता दें कि इस प्लान में कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट नहीं मिलता।

बिना डेटा कैपिंग वाले प्लान
कंपनी यूजर्स को बिना डेटा कैपिंग वाले प्लान भी ऑफर कर रही है। इस प्लान की कीमत 1,098 रुपये है। 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कुल 375जीबी डेटा दिया जा रहा है। प्लान की एक खास बात है कि इसमें कंपनी बिना डेली लिमिट के डेटा ऑफर कर रही है। बीएसएनएल की वेबसाइट पर इस प्लान को अनलिमिटेड डेटा ऑफर करने वाला पैक बताया गया है। इस प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलता है।

3जीबी डेटा वाले प्लान
डेली 3जीबी डेटा के लिए बीएसएनएल के 78 रुपये वाले प्लान से रिचार्ज कराया जा सकता है। 8 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस डेटा STV में वॉइस कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट दिए जा रहे हैं। प्लान में विडियो कॉलिंग के लिए भी 250 मिनट मिलते हैं। यह प्लान EROS Now एंटरटेनमेंट सर्विस के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment