खेल

हरभजन सिंह ने बताया ऑकलैंड ODI में प्लेइंग XI में टीम इंडिया को क्या बदलाव करना चाहिए

 नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 फरवरी (बुधवार) को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद टर्बनेटर के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन को लेकर एक सुझाव दिया है। सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 8 फरवरी (शनिवार) को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाना है। भज्जी का मानना है कि भारत को अगले मैच में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को प्लेइंग इलेवन में उतारना चाहिए।

हैमिल्टन के सेडन पार्क पर खेले गए सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 347 रन बनाए और जवाब में न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में ही चार विकेट शेष रहते 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। रोस टेलर ने इस मैच में नॉटआउट 109 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। भज्जी ने कहा कि कीवी खिलाड़ी तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी सहज नजर आए, लेकिन दो कलाई के स्पिनरों के सामने कीवी बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आ सकते हैं।
 

भज्जी ने कहा कि केदार जाधव की जगह युजवेंद्र चहल को अगले मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। चहल पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। भज्जी ने मैच के बाद कहा, 'मैं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को साथ में खेलते हुए देखना चाहूंगा। यह कीवी टीम किसी भी दिन तेज गेंदबाजों को आसानी से खेल सकती है और किसी के खिलाफ भी तेजी से रन बना सकती है। लेकिन बात जब स्पिनरों के खिलाफ खेलने की आता ही है, तो उनको हमेशा से दिक्कत हुई है। आपको बीच के ओवर में विकेट मिल सकते हैं। इसलिए मैं दोनों स्पिनरों को साथ खेलना देखना चाहता हूं। केदार जाधव को बाहर बैठाकर एक एक्स्ट्रा स्पिनर टीम में शामिल किया जा सकता है।'
 

वहीं न्यूजीलैंड के क्रिकेटर कोरी एंडरसन भी हरभजन सिंह की बात से सहमत नजर आए और कहा कि भारत को दो स्पेशलिस्ट स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए। एंडरसन ने कहा, 'मैं भी भारत के लिए दोनों स्पिनरों को साथ खेलना देखना चाहूंगा लेकिन ऑकलैंड का ग्राउंड छोटा है, ऐसे में वो एक ही स्पिनर के साथ उतर सकते हैं और एक ऑलराउंडर टीम में रखना चाहेंगे, जिससे बल्लेबाजी को मदद मिले।'

भारत ने 50 ओवर में चार विकेट पर 347 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 103 और केएल राहुल ने 88 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी। जवाब में न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह से न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। रोस टेलर ने 84 गेंद पर नॉटआउट 109 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। इसके अलावा कप्तान टॉम लाथम ने 48 गेंद पर 69 रनों की पारी खेली। भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीनस्वीप किया था। वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी इन दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment