मध्य प्रदेश

हनुमान भक्ति CM नाथ अब साक्षी भारत के साथ ही दुनिया के 56 देश बनेंगे

भोपाल
मुख्यमंत्री कमलनाथ की हनुमान भक्ति के साक्षी भारत के साथ ही दुनिया के 56 देश बनेंगे। भोपाल में आयोजित होने वाले हनुमान चालीसा का पाठ यहां से लेकर सात समुंदर पार तक एक साथ एक धार्मिक चैनल से जुड़े अनुयाई करेंगे। भोपाल में इस तरह का यह पहला धार्मिक आयोजन माना जा रहा है। जिसमें एक साथ इतने देश के लोग अपनी भागीदारी कर बजरंगबली की आराधना में रत रहेंगे। इस कार्यक्रम में कमलनाथ पार्टी के साथ ही विरोधी दल के नेताओं को भी आमंत्रित करने जा रहे हैं।

बसंत ऋतु के आगमन और महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी पर मिंटो हाल में शाम 6 बजे से आयोजित होने वाले संगीतमय हनुमान चालीसा का आयोजित कमलनाथ करवा रहे हैं। इस आयोजन से कांग्रेस और सरकार दूर है। हालांकि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता बतौर सहयोगी इसमें शामिल रहेंगे। इस आयोजन में हनुमान चालीसा का पाठ पंडित विजय शंकर मेहता करेंगे, जिसका सीधा प्रसारण एक धार्मिक टीवी चैनल पर किया जाएगा। इसका प्रसारण दुनिया के 56 देशों में होगा।

एशिया के लगभग हर देश में सीधा प्रसारण होगा, धार्मिक चैनल और पंडित विजय शंकर मेहता के अनुयाई साथ में यह पाठ करेंगे। वहीं अमेरिका, अफ्रीका, इंग्लैंड में रहने वाले लोग भी हनुमान चालीसा का पाठ कर इस भक्ति यज्ञ में सात समंदर पार से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment