विदेश

स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी भी कोरोना वायरस की शिकार, देश में 196 की मौत

ब्रिटेन 
कातिल कोरोना से दुनिया भर के लोग परेशान हैं. दुनिया भर में 5,832 लोग इस कातिल वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं. वहीं बड़े-बड़े खिलाड़ियों, अभिनेताओं से लेकर राजनेता भी इस वायरस से नहीं बच पाए हैं. ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, कनाडा के पीएम की पत्नी सोफी के बाद अब स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी भी इस वायरस की चपेट में आ गई हैं. जांच में पता चला है कि स्पेन के पीएम की पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं.
 
कोरोना के कारण स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. स्पेन की सरकार की ओऱ से जारी बयान में बताया गया कि बेगोना को जांच के बाद पॉजिटिव पाया गया है. उसके बाद उनका मेड्रिड स्थित प्रधानमंत्री आवास के ही हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. वहीं इससे पहले सांचेज की केबिनेट के दो मंत्रियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. स्पेन की केबिनेट में क्षेत्रीय मामलों के मंत्री और समानता मंत्री को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके अलावा भी केबिनेट के अन्य मंत्रियों की भी जांच कराई गई थी. इन दो मंत्रियों को छोड़कर कोई भी मंत्री पॉजिटिव नहीं आया है. हालांकि स्पेन में 196 मौतों के बाद दो हफ्ते का आपातकाल भी घोषित कर दिया है.

गौरतलब है कि स्पेन में 6,391 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 517 लोगों को रिकवर भी कर लिया गया है. खबरों के अनुसार अभी कोरोना के कारण 217 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

कोरोना का कहर सबसे ज्यादा चीन में है. गौरतलब है कि इस महामारी की शुरुआत चीन से ही हुई थी. अब तक चीन में 3 हजार से ज्यादा लोग इस कातिल वायरस के कारण मारे जा चुके हैं. चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा 1441 मौतें हुई हैं. गौरतलब है कि कनाडा के पीएम की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment