खेल

सैम फैनिंग ने क्वॉर्टर फाइनल में इंडियन बॉलर आकाश को मारी थी कोहनी- देखें Video, आईसीसी ने सुनाई बड़ी सजा

दुबई

दक्षिण अफ्रीका में इन दिनों आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। सुपर लीग के पहले क्वॉर्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग ने भारतीय गेंदबाज आकाश सिंह को कोहनी मारी थी, जिसके चलते उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बड़ी सजा दी है। आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए उनके खाते में दो डिमेरिट प्वॉइंट जोड़ दिए गए हैं। भारत ने इस मैच में 72 रनों से जीत दर्ज की थी।

 

सैम फैनिंग ने 127 गेंद पर 75 रनों की पारी खेली थी। 31वें ओवर में आकाश सिंह गेंदबाजी कर रहे थे और इसी ओवर में फैनिंग ने रन लेने के दौरान जानबूझकर आकाश को कोहनी मारी। इसका वीडियो क्रिकेट वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है। मंगलवार को खेले गए इस मैच में फैनिंग आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.12 का उल्लंघन करते पाए गए। जिसके तहत किसी खिलाड़ी से गलत तरीके से टकराना आता है।

 

मैच के बाद फैनिंग ने अपनी गलती और सजा को स्वीकार किया। इसके अलावा इसी मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ओलाइवर डेवीस ने भारतीय गेंदबाज कार्तिक त्यागी को स्लेज किया था। अगली ही गेंद पर त्यागी ने उन्हें आउट कर मुंहतोड़ जवाब भी दे दिया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 43.3 ओवर में 159 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment